लखनऊ: लखनऊ में कोरोना से संक्रमित लोगों की मदद करने के लिए विराज सागर दास आगे आए हैं और लोगों को निःशुल्क भोजन उपलब्ध करा रहे हैं. ऐसे मरीज जिनका कोई सहारा नहीं है या किसी और कारण से मजबूर हैं, उन्हें विराज सागर दास दोनों वक्त का खाना देते हैं.

कोरोना के बीच प्रयागराज से आई राहत की खबर! स्वस्थ हुए लोग, अस्पतालों में कई बेड खाली

इन नंबरों पर कर सकते हैं संपर्क
इसके लिए कोविड मरीज को दिये गये मोबाइल नंबर 7392975957 और 7392975958 पर अपनी जानकारी देनी होती है. इसमें कोविड मरीज को अपना नाम, फोन नंबर, पता और कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट देनी होती है. इसके बाद उस कोविड पीड़ित जरूरतमंद को उसके घर पर खाना पहुंचाया जाता है.

बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए आगे भी नहीं खुलेंगे स्कूल, जानें क्या लिया गया फैसला

खाने के लिए यब प्रोसेस करें फॉलो
कोविड मरीज को इस बात का ध्यान रखना होगा कि दोपहर के खाने के लिए सुबह 10 बजे तक और रात के खाने के लिए शाम चार बजे तक सूचना दे दें. जिससे हर जरूरतमंद का खाना भी बन जाए और अतिरिक्त खाना बेकार न हो. बस इस आसान प्रक्रिया के तहत विराज सागर दास कोविड मरीजों को उनके घर पर दोनों वक्त का खाना नि:शुल्क उपलब्ध करा रहे हैं. बड़ी संख्या में लोग उनकी इस सेवा का लाभ हासिल भी कर रहे हैं.

कोरोना के बीच प्रयागराज से आई राहत की खबर! स्वस्थ हुए लोग, अस्पतालों में बेड खाली

खाने के अलावा और भी कार्य कर रही है संस्था
इसके साथ ही, यह फाउंडेशन कई और काम भी कर रही है, जैसे कोविड-19 पेशंट को दवा पहुंचाना, डॉक्टरों की सलाह उपलब्ध कराना, एंबुलेंस और ऑक्सीजन उपलब्ध कराना, सैनिटाइजर-मास्क देना, आदि. 

बड़ी संख्या में लोग इस फाउंडेशन से जुड़े हैं
फाउंडेशन के चेयरमैन विराज सागर दास ने कहा है कि हमारे घर में ही कई लोग कोरोना संक्रमित हो गए थे. हमने महसूस किया कि लोगों को दिक्कत हो रही है. इस बीमारी से लोग कमजोर हो रहे हैं. तो हमने इस तरह के कार्य करना शुरू किए. इसके लिए हमारे पास काफी बड़ी टीम लगी है. हमारी टीम लोगों की मदद के लिए रात-दिन काम कर रही है. 

99% लोग गलत तरीके से धोते हैं जींस, आप भी इन्हीं में शामिल हैं तो यहां जान ले सही तरीका

लाभार्थी ने बताई ये बात
एक लाभार्थी ने बताया कि उनके ससुर और पति कोविड पॉजीटिव हैं. महिला हॉस्पिटल में हैं और भोजन के लिए बहुत दिक्कत हो रही थी. जब उन्होंने इस फाउंडेशन के बारे में सुना और संपर्क किया, तो बिनी किसी परेशानी के खाना मिल गया. महिला का कहना है कि वह इस संस्था को बहुत साधुवाद देती हैं. कुल मिलाकर यह फाउंडेशन इस कोविड-19 की परिस्थितियों में बहुत ही पुण्य का कार्य कर रही है.

WATCH LIVE TV