नागरिक उड्डयन मंत्रालय

गुवाहाटी हवाई अड्डे पर कोविड-19 टीकाकरण कैंप लगाया गया

वरिष्ठ नागरिकों की मदद के लिए अलग से सहायता डेस्क की सुविधा

Posted On: 05 MAY 2021 4:54PM by PIB Delhi

18 से अधिक वर्षों के लिए दूसरा कोविड टीकाकरण शिविर, लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (एलजीबीआई) गुवाहाटी पर आयोजित किया गया । शिविर 3 मई, 2021 को शुरू हुआ और वहां पर अभी टीकाकरण अभियान चल रहा है। अब तक 2000 से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है और इसमें कल बढ़ोतरी होने की संभावना है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, असम के सहयोग से इस टीकाकरण शिविर का आयोजन किया है। जो शुरू में गुवाहाटी हवाई अड्डे पर काम करने वाले कई युवा अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए था। टीकाकरण की सुविधा हवाई अड्डे पर काम करने वाले सभी कर्मचारियों और उनके आश्रित परिवार के सदस्यों, एएआई के कर्मचारियों, एयरलाइंस, एजेंसियों, फ्रंटलाइन कर्मचारियों और एलजीबीआई हवाई अड्डे, गुवाहाटी से जुड़े संबंधित पक्षों के लिए भी उपलब्ध है।

पहले दिन लगभग 1200 लोगों ने टीकाकरण के लिए अपना पंजीकरण कराया था, जिसमें से पहले दिन लगभग 600 लोगों को शाम तक टीका लगाया जा चुका था।

हवाई अड्डे के निदेशक श्री रमेश कुमार ने कहा कि हमने टीकाकरण शिविर का अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए सभी विभागों के प्रमुखों, एयरलाइंस, ग्राउंड हैंडलिंग एजेंसियों, फ्रंटलाइन कर्मचारियों और हवाई अड्डे से जुड़े हितधारकों से टीकाकरण शिविर के बारे में अनुरोध किया था। चूंकि यह 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए खोला गया था, इसलिए पंजीकरण की संख्या उम्मीद से अधिक थी।

शिविर का समन्वय करने वाले अधिकारियों ने कहा कि 3000 से अधिक लोग अब तक पंजीकरण चुका है हैं। इसमें कुछ बुजुर्ग, सेवानिवृत्त कर्मचारी और उनके आश्रित भी शामिल हैं। नामांकन की संख्या अधिक थी इसलिए टीकाकरण स्थल एएआई आवासीय कॉलोनी के अंदर सामुदायिक केंद्र को बनाया गया है। जहां पर विशाल क्षमता वाला भवन है। जहां पर  स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है।

हवाई अड्डे के निदेशक श्री रमेश कुमार ने कहा कि मैं राज्य सरकार का विशेष रूप से राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों और एनएचएम कर्मचारियों का उनके इस महान कार्य और टीकाकरण कार्यक्रम में भागीदार करने के लिए उनके समर्पण का आभारी हूं।

प्रक्रिया को कारगर बनाने और बुजुर्ग लोगों की सहायता के लिए अलग से सहायता डेस्क भी बनाई गई है। फ्रंटलाइन कर्मचारियों और एयरलाइन कर्मचारियों को प्राथमिकता टीकाकरण में प्राथमिकता दी जा रही है। जो नियमित रुप से शिफ्ट के आधार पर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं।

इससे पहले एयरलाइंस ग्राउंड हैंडलिंग एजेंसियों / स्टाफ अधिकारियों और 45 वर्ष से अधिक उम्र के अन्य कार्यरत और सेवानिवृत्त कर्मचारियों सहित सभी संबंधित लोगों के लिए गुवाहाटी के एलजीबीआई हवाई अड्डे पर 11 अप्रैल, 2021 को टीकाकरण शिविर आयोजित किया गया था।

*****

एमजी/एएम/पीएस/डीए

(Release ID: 1716315) Visitor Counter : 1