News in Brief

नई दिल्ली: भारत को अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ World Test Championship में भिड़ना है. इस मैच से भारतीय खिलाड़ी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने एक फोटो लोगों के बीच शेयर की है. इस फोटो में उनके साथ टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) मौजूद हैं. 

जडेजा को आई माही की याद 

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले धोनी (MS Dhoni) को याद किया है. भारतीय टीम 2 जून को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगी. जडेजा ने माही के साथ एक पुरानी फोटो शेयर की है. इस फोटो के साथ जडेजा ने फैंस से कैप्शन देने की मांग भी की है. दरअसल ये फोटो भी इंग्लैंड दौरे की है. बता दें कि धोनी की कप्तानी में ही जडेजा भारतीय क्रिकेट के स्टार बनकर उभरे थे. 

इंग्लैंड में धोनी का प्रदर्शन खास नहीं

बता दें कि धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड में जाकर कोई खास प्रदर्शन नहीं किया. माही की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड की धरती पर 6 टेस्ट मैच खेले, जिसमें से टीम इंडिया सिर्फ एक टेस्ट जीत पाई और 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा. साल 2011 में माही की कप्तानी में पहली बार भारतीय टीम इंग्लैंड गई थी, और जब टीम को 4-0 से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद 2014 में टीम इंडिया 1-3 से सीरीज हारी. 

WTC के बाद इंग्लैंड से सामना 

भारत को अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC का फाइनल खेलना है. ये मैच 18 जून से खेला जाएगा. इसके बाद अगस्त में भारतीय टीम का सामना इंग्लैंड से होगा. टीम इंडिया को अंग्रेजों के खिलाफ 5 मैंचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. दिग्गजों का ये मानना है कि इस बार भारत इंग्लैंड को उन्हीं के घर में मात देगा.