News in Brief

मुंबई: भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने शनिवार को कोरोना वायरस टीके का पहला डोज लगावा लिया है. उन्होंने ट्वीट कर फैंस को ये जानकारी दी है.

अजिंक्य रहाणे को लगा कोरोना का टीका

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम का हिस्सा थे. लीग के बायो बबल में कोरोना के कई मामले आने के बाद इसे मंगलवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. 

32 वर्ष के रहाणे न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान हैं.

रहाणे ने अपनी तस्वीर के साथ ट्वीट किया ,‘टीके का पहला डोज आज लगवा लिया. मैं सभी से रजिस्ट्रेशन करवाने और टीके लगवाने की अपील करता हूं’.

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मार्च के पहले सप्ताह में पहला डोज लिया था. उस समय 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीके लगने शुरू हुए थे. सरकार ने एक मई से 18 वर्ष से ऊपर के सभी नागरिकों के लिए टीकाकरण शुरू कर दिया है.

बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) की सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने शुक्रवार को इस साल जून में होने वाली World Test Championship Final के लिए भारत की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया. न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून को साउथेम्प्टन में खेला जाएगा, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज चार अगस्त से शुरू होगी.

टीम इस प्रकार है (India’s squad): रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन).

स्टैंडबाई खिलाड़ी: अभिमन्यु ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला.