Heavy Stink Spreading in Midlands: ब्रिटेन एक ऐसा देश जिसका नाम सामने आते ही आपके दिमाग में एक विकसित, सुंदर और साफ सुथरे शहरों वाले देश की छवि बनती है. काफी हद तक यह हकीकत भी है, लेकिन इसी देश के कुछ शहरों की दूसरी तस्वीर भी है, जो कभी कभार ही सामने आती है और लोग उस धुंधली तस्वीर को देख नहीं पाते. हाल ही में एक खबर सामने आई है, जो अब पूरी दुनिया का ध्यान खींच रही है. दरअसल, यहां के एक शहर में अचानक से बदबू फैलने लगी है. इस बदबू की वजह से लोग उल्टियां करने लगे हैं. लोगों की जीना मुश्किल हो रहा है. जरूरत पड़ने पर ही वे घर से बाहर निकल रहे हैं.

9 महीने से बनी हुई है यह समस्या

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन के वेस्ट मिडलैंड्स (बर्मिंघम) में इस तरह की दिक्कत हो रही है. लोकल रेजिडेंट्स का कहना है कि यह समस्या पिछले 9 महीने से बनी हुई है. इस बजह से हम सबसे परेशान हैं. सबसे ज्यादा मुश्किलें बच्चों के सामने आ रही हैं. वह बार-बार उल्टी करते हैं. यहीं रहने वाले एक शख्स ने बताया कि बदबू की वजह से उनके शरीर में खुजली की समस्या होने लगी है. एक अन्य शख्स ने बताया कि हम लोग चाहकर भी अपनी खिड़की खोल नहीं पा रहे हैं. सुबह से ही बदबू आने लगती है. लोगों का कहना कि पहली बार जब यह मामला सामने आया तो हमें लगा कि कहीं से कोई गैस लीक हुई है, लेकिन कहीं पर कोई लीकेज नहीं मिली थी. अब यह समस्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है. इसी शहर में रहने वाले एक अन्य शख्स का कहना है कि एक तो इस शहर में गर्मी बहुत है, ऊपर से बदबू की वजह से अपने घर की खिड़की तक नहीं खोल सकते हैं. बच्चों को सबसे ज्यादा दिक्कत है. 

इसके पीछे की वजह तलाश रही टीम

आखिर इस बदबू की वजह क्या है और लोगों को साफ माहौल देने के लिए हमारी टीम काम कर रही है. यह जानने का प्रयास भी हो रहा है कि आखिर इस तरह की दिक्कत कहां से आई है. इस काम को पर्यावरण से जुड़ी एजेंसी और स्‍थानीय रोड बनाने वाली कंपनी कर रही है. पर्यावरण एजेंसी के प्रवक्‍ता का कहना है कि हमारी टीम कीली ब्रोस में फैली बदबू के बारे में जानती है. उसे खत्म करने के लिए कुछ काम हो चुका है, जबकि कुछ पर काम जारी है.

ये भी पढ़ें

Trending News: इस शख्स को हुई यह अजीब बीमारी, प्राइवेट पार्ट से निकल रही थी सीटी की आवाज