News in Brief

नई दिल्ली: भारत इस वक्त कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर के चलते बुरी तरह प्रभावित है. आम जनता की ही तरह खेल जगत भी इस वक्त कोरोना के संकट से खासा परेशान है. इसी बीच क्रिकेट जगत से एक बहुत ही बुरी खबर सामने आई है. 

सकारिया के पिता का निधन

आईपीएल (IPL) में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) के पिता का कोरोना वायरस के चलते निधन हो गया है. सकारिया ने हाल ही में अपने पिता के कोरोना से संक्रमित होने की खबर फैंस को दी थी. सकारिया ने कहा था, ‘मैं भाग्‍यशाली हूं क्‍योंकि कुछ दिनों पहले मुझे राजस्‍थान रॉयल्‍स ने मेरा हिस्‍से का भुगतान कर दिया. मैंने तुरंत पैसे घर भेजे और इससे मेरे पिता को सबसे बड़े समय में मदद मिली.’

ऑटो चलाकर बेटे को बनाया खिलाड़ी

दरअसल आईपीएल 2021 (IPL 2021) के वक्त चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) के बारे में पता चला था कि उनके पिता ने ऑटो-रिक्शॉ चलाकर अपने बेटे को खिलाड़ी बनाया था. सकारिया के घर की स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं थी, इसलिए उनके पिता ने ये काम किया था. इतना ही नहीं चेतन के बड़े भाई ने भी आईपीएल के ऑक्शन से पहले खुदखुशी कर अपनी जान दे दी थी. ऐसे में चेतन के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट गया है. 

भारत में घातक हुआ कोरोना
 
भारत को कोरोना महामारी की दूसरी लहर से मची तबाही का सामना करना पड़ रहा है और पिछले कुछ दिनों से रोजाना संक्रमण के चार लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं. अहम दवाओं और आक्सीजन की कमी से यह संकट और बढ़ गया है. इसके चलते रोज हजारों लोग अपनी जान भी गंवा रहे हैं.