Bettiah: कोरोना महामारी को मात देने के लिए सरकार ने अपने कदम तेजी से आगे बढ़ाते हुए 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन देने की शुरुआत आज से कर दी है. इसके तहत पश्चिमी चंपारण जिले में भी आज से सभी केंद्रों पर टीका लगाने का काम शुरू हो गया है. 

वहीं, वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को बड़ी संख्या में तैनात किया गया है. साथ ही युवाओं में भी वैक्सीन लगवाने को लेकर उत्साह देखा गया है.

ये भी पढ़ें- Bettiah में कोरोना की स्थिति भयावह, संक्रमितों के आंकड़े 16,600 के पार

वैक्सीन लेने आए लोगों में, खासकर युवाओं में गजब का उत्साह देखा जा रहा है. जिले के नरकटियागंज, सिकटा, मैनाटांड़, योगापट्टी, चनपटिया सहित सभी 18 प्रखंडों में वैक्सीन लगाने का काम शुरू हुआ. पहले दिन सिकटा व मैनाटांड़ प्रखंड के 80 लोगों को और योगापट्टी प्रखंड क्षेत्र के 18 से 44 वर्ष के 60 लोगों को टीका दिया गया. वहीं, नरकटियागंज अनुमंडल क्षेत्र में 150 लोगों को वैक्सीन लगाई गई.

बता दें कि कोविड टीकाकरण को लेकर जहां लोगों की भीड़ सभी केंद्रों पर देखने को मिली, वहीं प्रत्येक केंद्र पर प्रखंड पदाधिकारी तैनात रहें और वैक्सीनेशन कार्यक्रम की मॉनिटरिंग करते रहे.

ये भी पढ़ें- पप्पू यादव ने छपरा के बाद अब दरभंगा में बेकार पड़े एंबुलेंस पर उठाए सवाल, तो CS बोले…

डीएम कुंदन कुमार के निर्देश पर जिले में वैक्सीनेशन कार्यक्रम की शुरुआत हो चुकी है. इससे आने वाले समय में कोरोना महामारी पर ब्रेक लगाने में सरकार को काफी मदद भी मिलने की उम्मीद है.

(इनपुट- इमरान अज़ीज़)