News in Brief

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) से बात कर महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की वर्तमान हालत (Maharashtra Corona Update) पर चर्चा की. इस दौरान सीएम उद्धव ठाकरे ने अपनी सरकार की कोशिशों के बारे में पीएम को जानकारी दी

पीएम लगातार ले रहे हैं जायजा

पिछले कुछ दिनों से प्रधानमंत्री हर दिन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर वहां की कोविड-19 की स्थिति का जायजा ले रहे हैं. इस कड़ी में उन्होंने शुक्रवार को मणिपुर, त्रिपुरा और सिक्किम के मुख्यमंत्रियों से बात की थी जबकि उससे पहले उन्होंने आंध्र प्रदेश, ओड़िशा, झारखंड और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों से बात कर इन राज्यों में कोविड-19 की ताजा स्थिति पर चर्चा की थी.

राज्य के लिए अलग एप की मांग 

महाराष्ट्र सीएम ने इस बीच केंद्र सरकार को पत्र लिख कर प्रदेश के कोरोना वैक्सीनेशन के लिए अलग से अपना एप तैयार कराने की इजाजत मांगी है. गौरतलब है कि वर्तमान में कोविन प्लेटफॉर्म ( CoWIN Platform) पर लगातार आ रही दिक्कतों को लेकर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को पत्र लिख कर जानकारी साझा की है. 

ये भी पढे़ं- Vaccination: टीकों की कमी के बीच Maharashtra में क्या बदलेगी प्रायोरिटी? 35-44 एज ग्रुप को मिल सकता है पहले मौका

केंद्र शासित प्रदेशों पर भी नजर

प्रधानमंत्री जम्मू एवं कश्मीर के साथ ही पुडुचेरी के उपराज्यपालों से भी बात कर स्थिति की समीक्षा कर चुके हैं. देश में एक दिन में कोविड-19 से रिकॉर्ड 4,187 मरीजों की मौत होने के बाद मृतक संख्या 2,38,270 पर पहुंच गई है जबकि 4,01,078 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले शनिवार को बढ़कर 2,18,92,676 हो गए हैं.

मौत के नये मामलों में सर्वाधिक 898 मौतें महाराष्ट्र में हुई हैं. देश में अबतक हुई कुल 2,38,270 मौत में से 74,413 महाराष्ट्र में हुई हैं.

(इनपुट एजेंसियों से)

LIVE TV