News in Brief

Rajasthan Women Garba Dance​: नवरात्रि का पर्व भले ही खत्म हो गया लेकिन युवाओं में डांडिया रास का शौख खत्म होता दिख नहीं रहा है. इसी कड़ी में श्री चित्रगुप्त क्लब जयपुर की ओर से डांडिया रास महोत्सव 2022 का आयोजन किया गया. यह कार्यक्रम मानसरोवर स्थित मरुधर माथुर समाज भवन में आयोजित किया गया. कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में समाज बंधुओं ने डांडिया रास कर माथुर समाज की एकता का परिचय दिया. इस कार्यक्रम में बेस्ट ड्रेस, बेस्ट कपल, बेस्ट डांस, बेस्ट किड इन ड्रेस जैसे अवॉर्ड्स भी दिए गए.

महिला और पुरुष दोनों ही सज धज कर पारंपरिक पोशाक पहने हुए डांडिया रास करते नजर आए. कार्यक्रम के संयोजक प्रियंका माथुर ने बताया समय-समय पर समाज के लोगों को आपस में जोड़ने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. इसी कड़ी में डांडिया रास का आयोजन किया गया, ऐसे कार्यक्रम करने से समाज के लोगों का आपसी मेलजोल बड़ता है, जिससे समाज को मजबूती मिलती है.

ये भी पढ़ें- जब दो साल बाद पहियों वाले महल के नाम से मशहूर ट्रेन पहुंची जैसलमेर तो स्वागत में खड़ा मिला जहाज..

बता दें कि श्री चित्रगुप्त क्लब जयपुर की ओर से इस महोत्सव में सबसे हटकर दिखने और नृत्य करने के लिए गत एक माह से डांडिया रास का प्रशिक्षण आयोजित किया गया है. गरबा की विशेष पोशाकों के साथ प्रतिभागी महोत्सव के रोमांच को बढ़ा रहे हैं. डांडिया महोत्सव के दौरान विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार भी दिए गए. स्थानीय कलाकार भी अपनी टीम के साथ मंच पर प्रस्तुति दिया. कार्यक्रम में गायक कलाकार अपनी मधुर स्वरलहरियों से कार्यक्रम को मनोरंजक बना दिया. 

Reporter-Anup Sharma