IND vs ENG 5t Test: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में भिड़ रही है. इस मैच में टीम इंडिया ने ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा के शतकों के बाद शानदार वापसी की. लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों से ज्यादा जो खिलाड़ी इस वक्त सुर्खियों में है वो हैं टीम इंडिया के नए कप्तान जसप्रीत बुमराह. बुमराह जैसे ही पांचवें दिन बल्लेबाजी के लिए उतरे उन्होंने एक नया इतिहास रच दिया. 

बुमराह ने ठोके 35 रन

जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के लिए पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन बल्लेबाजी करने के लिए आए तो उन्होंने कमाल ही कर दिया. बुमराह ने इंग्लैंड के प्रमुख गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की धज्जियां उड़ा कर रख दीं. दरअसल ब्रॉड इंग्लैंड के लिए 84वां ओवर लेकर आए. बुमराह ने इस ओवर में उनके ऊपर तगड़ा हमला करते हुए 35 रन ठोक डाले. ये टेस्ट क्रिकेट में एक इतिहास है और आजतक बड़े से बड़ा बल्लेबाज एक ओवर में इतने रन नहीं ठोक पाया है.

चौकों-छक्कों से बनाई रेल

बुमराह ब्रॉड के ऊपर इस ओवर की पहली गेंद से ही टूट पड़े. उन्होंने इस ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाया, वहीं दूसरी गेंद पर वाइड के साथ एक चौका भी चला गया. तीसरी गेंद ब्रॉड ने नो गेंद फेंकी और उसपर बुमराह ने छक्का भी लगा दिया. वहीं इसके बाद बुमराह ने तीन लगातार चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद भी इस ओवर की आखिरी गेंद बची थी, जिसपर बुमराह ने सिंगल लेकर स्ट्राइक बदल ली. इस हिसाब से ब्रॉड के इस एक ही ओवर में कुल 35 रन आ गए. ये एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इससे पहले ब्रायन लारा ने एक ओवर में 28 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था. 

टीम इंडिया का बड़ा स्कोर

एक समय पांचवें टेस्ट में सिर्फ 98 रनों पर अपने 5 विकेट खोने वाली भारतीय टीम ने इस मैच में ऑल आउट होने पर 416 रन बना दिए हैं. पहले दिन टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बनाए थे. उन्होंने 111 गेंदों पर 146, वहीं जडेजा ने 83 रन बनाए. वहीं आखिर में बुमराह ने नाबाद 31 रनों से टीम इंडिया को 400 के ऊपर पहुंचा दिया.