News in Brief

IND vs ENG: भारत के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले जा रहे निर्णायक टेस्ट मैच में धमाकेदार शतक ठोक दिया है. कल टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टेस्ट मैच के पहले दिन अंग्रेज गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी थी और आज टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविंद्र जडेजा ने इंग्लैंड की धरती पर अपना पहला टेस्ट शतक ठोक दिया.

ऋषभ पंत के बाद रविंद्र जडेजा ने दिखाया रौद्र रूप

रविंद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक (Century) ठोक दिया. रविंद्र जडेजा ने 194 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 104 रनों की पारी खेली. भारतीय टीम कभी भी बर्मिंघम के मैदान पर 400 रन नहीं बना पाई है. ऋषभ पंत के 146 रन और रविंद्र जडेजा के 104 रनों की बदौलत भारतीय टीम ने इस नामुमकिन काम को भी कर दिखाया.

रविंद्र जडेजा ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को जमकर कूटा 

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जब बैटिंग के लिए आए तो उस समय भारत का स्कोर 98 रन पर 5 विकेट था, लेकिन रविंद्र जडेजा ने अपनी तूफानी बैटिंग से भारत को मुश्किल हालात से निकाला. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर 222 रनों की पार्टनरशिप की जिसने मैच की रुख बदल दिया नहीं तो टीम इंडिया 150 रनों पर ढेर हो सकती थी. 

रविंद्र जडेजा ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन, बेन स्टोक्स और जैक लीच जैसे खतरनाक गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं. रविंद्र जडेजा ने मैदान के चारों ओर जमकर शॉटस खेले. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले जेम्स एंडरसन को भी नही बख्शा.

जडेजा ने किया सचिन और कोहली जैसा कारनामा 

रविंद्र जडेजा बर्मिंघम के एजबेस्टन में शतक जड़ने वाले चौथे भारतीय बन गए हैं. रविंद्र जडेजा से पहले एजबेस्टन में ऋषभ पंत, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने टेस्ट शतक लगाया है. टेस्ट क्रिकेट में रविंद्र जडेजा का यह तीसरा शतक है. रविंद्र जडेजा के नाम अब टेस्ट में 36.76 की औसत से 2500 रन दर्ज हो गए हैं.

रवींद्र जडेजा के टेस्ट शतक

175* विरुद्ध श्रीलंका, 2022 (मोहाली)
104 विरुद्ध इंग्लैंड, 2022 (बर्मिंघम)
100* विरुद्ध वेस्टइंडीज, 2018 (राजकोट)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर