News in Brief

Ind vs Eng Test: भारत और इंग्लैंड के बीच एक जुलाई से बर्मिंघम में टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस टेस्ट से पहले कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद आइसोलेशन में है. ऐसे में बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को इंडोर में रहने की सलाह दी, लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया पर कुछ फोटोज वायरल हो रही हैं जिसे देख आप भी हैरान रहे जाएंगे. 

इन खिलाड़ियों ने की सारी हदें पार 

बीसीसीआई (BCCI) ने हाल ही में उन खिलाड़ियों को फटकार लगाई है जो इंग्लैंड में बाहर घूमते दिखाई दिए थे. लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों का इस बात का कोई असर नहीं पड़ा है. अब टीम के खिलाड़ियों की बर्मिंघम के एक रेस्टोरेंट में डिनर पार्टी की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इतना ही नहीं इन खिलाड़ियों ने रेस्टोरेंट के स्टाफ के साथ फोटो भी क्लिक करवाई हैं. इसमें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, नवदीप सैनी और ऋषभ पंत समेत कई खिलाड़ी दिखाई दे रहे हैं. 

यहां देखें ये वायरल फोटोज

BCCI की सलाह को किया नजरअंदाज 

रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद ही BCCI ने सभी खिलाड़ियों को मेडिकल प्रोटोकॉल पालन करने की हिदायत दी थी. बीसीसीआई के एक सूत्र ने एएनआई को बताया था, ‘बीसीसीआई ने कुछ खिलाड़ियों को बाहर घूमने की आदत की वजह से लताड़ लगाई है. पिछले कुछ दिनों में ऐसी कई तस्वीरें सामने आईं, जिसमें कुछ खिलाड़ी प्रशंसकों के साथ तस्वीरें क्लिक कर रहे थे. यह खतरनाक हो सकता है. हमने उन्हें अंदर ही रहने की सलाह दी है.’

टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा

दोनों टीमो के बीच इस दौरे पर 1 टेस्ट मैच, 3 टी20 मैच और 3 ही वनडे मैच खेले जाने हैं. ये इकलौता टेस्ट मैच पिछले साल खेला जाना था. पिछले साल अगस्त-सितंबर में टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर आई थी, लेकिन इस दौरे के आखिरी टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए थे. जिसकी वजह से ये दौरा आगे नहीं बड़ सका था.