India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच निर्णायक टेस्ट मुकाबला बर्मिंघम में खेला जा रहा है. ये टेस्ट मैच पिछले साल की टेस्ट सीरीज का स्थगित किया गया पांचवां टेस्ट मुकाबला है. इस मैच में रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया गया है. मैच में बुमराह ने बड़ा फैसला लिया. उन्होंने एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया. 

इस खिलाड़ी को नहीं दिया मौका 

इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वहीं, जसप्रीत बुमराह ने टीम में प्रसिद्ध कृष्णा को जगह नहीं दी. उनकी जगह मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है. जबकि प्रसिद्ध कृष्णा बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे थे. उनके पास वह काबिलियित है कि वो किसी भी पिच पर विकेट चटका सकें. वह भारतीय टीम में डेब्यू करने के लिए तरस रहे हैं. 

रोहित-विराट ने भी किया था नजरअंदाज 

जब विराट कोहली और रोहित शर्मा कप्तान थे. तब उन्होंने भी प्रसिद्ध कृष्णा को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया था. अब इन दोनों की तरह ही जसप्रीत बुमराह ने भी प्रसिद्ध कृष्णा को नजरअंदाज किया है. इसलिए बेंच पर बैठे-बैठे प्रसिद्ध कृष्णा की काबिलियत बर्बाद हो रही है. प्रसिद्ध कृष्णा अपनी सटीक लाइन लेंथ के लिए फेमस हैं. 

आईपीएल में किया कमाल 

IPL 2022 में खेलते हुए प्रसिद्ध कृष्णा ने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से कमाल का खेल दिखाया. उनकी कातिलाना गेंदबाजी देखकर विरोधी टीम ने अपने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. उन्होंने आईपीएल 2022 के 17 मैचों में 19 विकेट अपने नाम किए. वहीं, घरेलू क्रिकेट में भी उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया है. फिर इतने खतरनाक गेंदबाज को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला रहा है. प्रसिद्ध कृष्णा ने भारत के लिए 7 वनडे मैचों में 18 विकेट हासिल किए हैं. 

पंत ने लगाई तूफानी सेंचुरी 

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने तूफानी सेंचूरी लगाई. उनकी बैटिंग देखकर इंग्लैंड के गेंदबाज हैरान रह गए. पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ 146 रन बनाए. उनके अलावा रवींद्र जडेजा ने भी बल्ले से अपना जौहर दिखाया. जडेजा ने 83 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दिन 338 रन 7 विकेट के नुकसान पर बनाए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर