News in Brief

India vs Zimbabwe ODI Series: भारतीय टीम को 18 अगस्त से जिम्बाब्वे टूर पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए टीम इंडिया केएल राहुल की कप्तानी में जिम्बाब्वे पहुंच चुकी है. भारतीय टीम में कई दिग्गज प्लेयर्स को आराम दिया गया है. इनमें विराट कोहली, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और नियमित कप्तान रोहित शर्मा शामिल हैं, लेकिन जिम्बाब्वे टूर के लिए टीम इंडिया में एक ऐसा घातक ऑलराउंडर शामिल है, जो कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को कमी महसूस नहीं होने देगा. ये प्लेयर चंद गेंदों में मैच का रुख बदल देता है. 

टीम में शामिल है ये घातक ऑलराउंडर 

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम में स्टार खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को जगह मिली है. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनका स्पैल हार और जीत का अंतर तय करता है. शार्दुल के पास वह कला कि वो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. शार्दुल बहुत ही किफायती साबित होते हैं. वह वनडे क्रिकेट के बड़े महारथी हैं. 

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) विस्फोटक बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. निचले क्रम पर उतरकर वह ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाने में माहिर प्लेयर हैं. शार्दुल टीम इंडिया के लिए तीनों ही डिपार्टमेंट में फिट बैठते हैं. ऐसे में जिम्बाब्वे टूर पर टीम इंडिया की कमी पूरी कर सकते हैं. शार्दुल ठाकुर साझेदारी निभाने में माहिर हैं पहले भी वह टीम इंडिया के लिए ऐसा कर चुके हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप में मिल सकती है जगह 

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया की वनडे टीम में शामिल किया गया था. जहां उन्हें पहले दो मैच खेलने का मौका मिला था, लेकिन इसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया. टी20 वर्ल्ड कप में जगह पक्की करने के लिए शार्दुल ठाकुर को जिम्बाब्वे दौरे पर दम दिखाना होगा. 

इस खिलाड़ी के पास है अपार प्रतिभा 

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं, लेकिन इंजरी की वजह से वह किसी भी फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 8 टेस्ट मैचों में 27 विकेट, 22 वनडे मैचों में 32 विकेट और 25 टी20 मैचों में 33 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, तीनों ही फॉर्मेट में कुल मिलाकर उन्होंने 400 से ज्यादा से रन बनाए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर