News in Brief

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. आईपीएल में अलग-अलग टीमों के कुछ खिलाड़ियों के कोरोना से संक्रमित हो जाने के बाद ये फैसला लिया गया है. हालांकि अब बीसीसीआई जल्द ही बड़ा ऐलान कर सकती है. 

दरअसल बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल के 14वें सीजन के बाकी मैचों को सितंबर में आयोजित करने पर विचार कर रहा है.

सितंबर होंगे IPL के बचे हुए मुकाबले!

बीसीसीआई की ओर से इस पर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है. लेकिन क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, विंडो की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने कहा है कि बीसीसीआई सीजन के बाकी बचे 31 मैचों के लिए सितंबर की विंडो पर तलाश रहा है. उन्होंने कहा, ‘सितंबर की विंडो पर विचार किया जा रहा है. उस समय भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज भी खत्म हो जाएगी और विदेशी खिलाड़ी टी-20 विश्व कप के लिए तैयार हो सकते हैं’.

इस बीच, आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने भी इस संभावना से इनकार नहीं किया है. पटेल ने कहा, ‘अब हमें एक विंडो की तलाश करनी होगी. अगर हमें यह मिलती है तो हम इसका इस्तेमाल करेंगे. हालांकि हमें यह देखना होगा कि क्या यह सितंबर में संभव है. हमें आईसीसी और अन्य बोर्ड की योजनाओं को देखने की जरूरत है’.

IPL पर कोरोना का कहर

बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल के 2021 सीजन को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने की मंगलवार को घोषणा की. यह फैसला सोमवार को आईपीएल बायो-बबल में अधिक कोविड पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद लिया गया है. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल और बीसीसीआई की आपात बैठक में यह फैसला लिया गया.

संक्रमित पाए गए थे मिश्रा और साहा 

सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए. ये आईपीएल में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले दो सबसे लेटेस्ट केस हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के संक्रमित होते ही बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 को स्थगित कर दिया.