News in Brief

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों का प्रभाव आईपीएल 2021 (IPL 2021) पर भी देखने को मिला जब बायो-बबल में कई कोविड-19 मामले सामने आए. ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) ने तत्काल प्रभाव से लीग को निलंबित कर दिया. आईपीएल में अलग-अलग टीमों के कुछ खिलाड़ियों के कोरोना से संक्रमित हो जाने के बाद ये फैसला लिया गया.

भारत की स्थिति इस वक्त भयानक है. ऐसे में न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर साइमन डुल (Simon Doull) ने भारत के लोगों के लिए एक बेहद भावुक पोस्‍ट किया है.

भावुक हुआ ये विदेशी खिलाड़ी

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर साइमन डुल (Simon Doull) हिस्सा थे. साइमन आईपीएल की कमेंट्री पैनल में शामिल थे. आईपीएल के स्थगित होने के बाद साइमन डुल अपने देश लौट चुके हैं.
न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने ट्विटर के जरिए भारतीयों से इस कड़े समय में सुरक्षित रहने की अपील की. 

साइमन डुल (Simon Doull) ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘प्रिय भारत, आपने मुझे इतने सालों में ढेर सारा प्‍यार दिया है और मैं माफी चाहता हूं कि आपको इस कड़े समय में छोड़कर जा रहा हूं. जो लोग इस बीमारी से जूझ रहे हैं उनके और उनके परिवार के लिए मेरी दिल से प्रार्थना है. सुरक्षित रहने के लिए आप जो कर सकते हैं, वो करें. अगली बार तक के लिए ध्‍यान रखें’.

देशभर में 24 घंटे में 4.12 नए केस और 3980 मौतें

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) से हालात खराब होते जा रहे हैं और नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी होने के साथ ही मौत के आंकड़ों में भी उछाल देखने को मिल रही है. कोविड-19 के नए मामलों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और 24 घंटे में 4.12 लाख से ज्यादा नए मामले दर्ज हुए हैं, जबकि इस दौरान करीब 4 हजार लोगों की मौत हुई है. कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से 24 घंटे के अंदर नए केस और मौत की यह सर्वाधिक संख्या है. इसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2 करोड़ 10 लाख 77 हजार 410 हो गई है, जबकि 2 लाख 30 हजार 168 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.