News in Brief

नई दिल्ली: इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज ग्रीम स्वान (Graeme Swann) का मानना है कि डेविड वॉर्नर (David Warner) को सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज मनीष पांडे को लेकर किए गए कमेंट का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. हैदराबाद की टीम ने डेविड वॉर्नर (David Warner) को कप्तानी से हटाकर केन विलियमसन (Kane Williamson) को कमान सौंपी गई है. लेकिन हद तो तब हो गई जब वॉर्नर को राजस्थान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी.

वॉर्नर का मनीष पांडे पर बयान 

दरअसल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खिलाफ मुकाबले में मनीष पांडे को ड्रॉप कर दिया गया था जिसके बाद भी हैदराबाद को हार मिली. मैच के बाद डेविड वॉर्नर (David Warner) से पांडे को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं देने के बार में सवाल पूछे गए.

जिस पर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने कहा था, ‘मेरी नजर में देखें तो एक कठोर फैसला था लेकिन आखिरकार ये फैसला चयनकर्ताओं का है.

वॉर्नर को दी जा रही है सजा: ग्रीम स्वान 

इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज ग्रीम स्वान (Graeme Swann) को लगता है कि मनीष पांडे के ड्रॉप होने को लेकर जो कुछ वॉर्नर ने कहा उसे उसकी सजा दी जा रही है.

ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘ऐसा लगता है कि प्रेस कांफ्रेंस वॉर्नर को भारी पड़ी और उन्हें कप्तानी से हटाकर संदेश दिया गया. वॉर्नर ने साफ किया था कि मनीष पांडे को प्लेइंग 11 से बाहर करने का फैसला उनकी नहीं बल्कि चयनकर्ताओं का था. कोई इससे खुश नहीं था. नाखुशी में वॉर्नर को कप्तानी से हटाया गया और फिर टीम से भी ड्रॉप किया गया। मुझे इसमें किसी भी चीज से ज्यादा सजा नजर आती है’.

क्या डेविड वॉर्नर के साथ हुई नाइंसाफी? 

इस सीजन में हैदराबाद की टीम को छह मुकाबलों में से महज 1 मैच जीतने में कामयाब रही है और उसे पांच बार हार का सामना करना पड़ा. ऐसे से आईपीएल अंक तालिका में हैदराबाद सबसे नीचे थी. ऐसे में टीम ने काफी बड़ा फैसला लिया और वॉर्नर जैसे दिग्गज खिलाड़ी को कप्तानी से हटाया.

बता दें कि हैदराबाद की टीम ने अपना इकलौता आईपीएल खिताब भी डेविड वॉर्नर (David Warner) की ही कप्तानी में जीता था. वॉर्नर ने अपनी कप्तानी में हैदराबाद को 2016 का आईपीएल खिताब जिताया था. उस समय इस टीम ने आरसीबी को फाइनल में मात दी थी.