News in Brief

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) कोरोना वायरस के चलते स्थगित होने के बाद विदेशी खिलाड़ियों की घर वापसी पर सवाल उठाए जा रहे थे. हालांकि बीसीसीआई की मदद से चार्टर्ड उड़ानों से सभी विदेशी खिलाड़ियों को स्वदेश रवाना किया जा रहा है.

इंग्लैंड के 11 में से आठ खिलाड़ी अपने देश पहुंच गए है जबकि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मालदीव के रास्ते जायेंगे.

घर लौटे विदेशी खिलाड़ी

इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स, मोइन अली और जेसन रॉय लंदन पहुंच गए हैं और दस दिन होटल में पृथकवास में रहेंगे.

वहीं इंग्लैंड के सीमित ओवरों के प्रारूप के कप्तान इयोन मोर्गन, डेविड मलान और क्रिस जॉर्डन के अगले 48 घंटे में भारत से निकलने की संभावना है.

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘मैं इसकी पुष्टि करता हूं कि इंग्लैंड के 11 में से आठ क्रिकेटर कल रात भारत से रवाना हुए और आज सुबह हीथ्रो पहुंच गए’.

उन्होंने कहा, ‘वे सरकार द्वारा अधिकृत होटलों में पृथकवास में रहेंगे. जॉर्डन, मोर्गन, मलान अगले 48 घंटों में रवाना होंगे’.

मालदीव के रास्ते घर लौटेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मालदीव रवानगी का इंतजार कर रहे हैं जहां कुछ दिन रहकर वे स्वदेश रवाना होंगे. ऑस्ट्रेलिया ने भारत से आने वाली उड़ानों पर 15 मई तक प्रतिबंध लगा रखा है. ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कोई रियायत देने से इनकार किया है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी सरकार से कोई छूट नहीं मांगी है.

एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा, ‘‘सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दिल्ली पहुंच रहे हैं जहां से चार्टर्ड उड़ान से मालदीव जायेंगे’.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड आईपीएल के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों , कोचों और कमेंटेटरों के लिए चार्टर्ड विमान का इंतजाम करने के लिए काम कर रहा है.

कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजी कोच माइक हसी भारत में 10 दिन का पृथकवास पूरा करेंगे.

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने हसी के हवाले से कहा, ‘उसमें हल्के लक्षण दिखाई दे रहे हैं इसलिए वह अपने होटल में कम से कम 10 दिन पृथकवास में रहेगा. लेकिन टीम उसका सहयोग कर रही है जो अच्छी चीज है’.