जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) में शादी के नाम पर अनोखी धोखाधड़ी (Marriage Fraud) का मामला सामने आया है. आरोप है कि एक शख्स ने अपनी पत्नी का नकली भाई बनकर दूसरे व्यक्ति से उसकी शादी करा दी और इसके बदले में उससे हजारों रुपये ऐंठ लिए. कुछ दिनों बाद जब मामले का भांडा फूटा तो दूसरे पति के पैरों तले से जमीन सरक गई. 

युवक ने शादी के लिए दलाल से किया संपर्क

सहयोगी वेबसाइट इंडिया डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक ये चौंकाने वाला मामला राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota) जिले के कुन्हाड़ी थाना इलाके में सामने आया है. वहां रहने वाले रवि काली नाम के युवक की शादी (Marriage) नहीं हो रही थी. इसी दौरान किसी रवि को बताया कि देवराज नाम का शख्स उसकी शादी करवा सकता है. रवि ने देवराज से मुलाकात की. देवराज ने पूरी बात सुनने के बाद कहा कि इंदौर में उसके रिश्तेदार रहते हैं. वह उनसे बात करके उसकी शादी करवा देगा. 

दलाल ने ऐंठ लिए 1 लाख 80 हजार रुपये 

कुछ दिनों बाद देवराज ने रवि काली से संपर्क किया और कहा कि उसने कोमल नाम की लड़की से उसकी कोर्ट मैरिज कराने की बात कर ली है. उसने शादी (Marriage) के इंतजामों के नाम पर रवि से एक लाख 80 हज़ार रुपये मांगे. रवि ने घर-परिवार के लोगों से रुपये इकट्ठे करके दे दिए. इसके बाद देवराज ने अपने दोस्त सोनू से संपर्क किया और इस धोखाधड़ी में साथ मांगा.

पैसों के लिए पति ने अपनी पत्नी की करा दी शादी

पैसों में हिस्सा मिलने पर सोनू अपनी ही पत्नी की दूसरी शादी कराने के लिए राजी हो गया. उसने इस काम में अपनी पत्नी को भी मना लिया. दोनों के 2 बच्चे भी हैं. इसके बाद सोनू अपनी ही पत्नी का भाई बनकर रवि काली से मिला और कहा कि वो अपनी बहन की शादी (Marriage) उससे कराने को तैयार है. इसके बाद सोनू ने दोनों की कोर्ट मैरिज करा दी. मजे की बात ये है कि भाई बने सोनू ने कोर्ट में शादी की विटनेस भी दी. 

आरोपी ने खुद उगल दिया राज, केस दर्ज

इसके बाद कोमल नाम की महिला अपनी नई ससुराल चली गई. कुछ दिन वहां रहने के बाद उसने अपने कथित भाई सोनू से मिलने की इच्छा जताई. इस पर रवि कालू ने फोन करके सोनू को घर पर ही बुला लिया. वहां पहुंचे सोनू ने उसके सामने अपना राज (Marriage Fraud) खुद ही खोल दिया. सोनू ने रवि से कहा कि उसने जिस लड़की से शादी की है. वह उसका भाई नहीं बल्कि पति है. उसकी यह बात सुनते ही रवि के पैरों तले से जमीन सरक गई. अब तक वह जिसे अपना साला समझ रहा था, वो उसकी पत्नी का पहला पति निकला.

ये भी पढ़ें- Fraud Marriage: Jodhpur में रोटी बनाने आई लड़की की जबरन करा दी शादी

पीड़ित रवि काली ने रुपयों की ठगी और धोखाधड़ी (Marriage Fraud) करने के मामले में थाने में कोमल, उसके पति सोनू और दलाल देवराज के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

LIVE TV