News in Brief

बुकारेस्ट: वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे नंबर पर काबिज महिला टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप (Simona Halep) ने पिंडली की चोट (Calf Injury) की वजह से फ्रेंच ओपन 2021 (French Open 2021) से अपना नाम वापस ले लिया.

इटैलियन ओपन के दौरान लगी चोट

रोमानिया की 29 साल की सिमोना हालेप (Simona Halep) साल 2018 में रोला गैरों (Roland Garros) में चैम्पियन बनी थी. इटैलियन ओपन (Italian Open) के दौरान उनकी पिंडली की मांसपेशियों (Calf Muscle) में चोट लगी थी.

‘फ्रेंच ओपन से हटना उम्मीद के खिलाफ’

सिमोना हालेप (Simona Halep) ने कहा कि उन्हें चोट से उबरने में अभी वक्त लगेगा. फ्रेंच ओपन 30 मई से शुरू होगा. हालेप ने कहा, ‘एक ग्रैंडस्लैम से हटना एक एथलीट के तौर पर मेरी सभी सोच और उम्मीद के खिलाफ है, लेकिन मेरे लिए यह सही और इकलौता फैसला है.’

2018 में बनीं थीं चैंपियन

सिमोना हालेप फ्रेंच ओपन में 3 बार की फाइनलिस्ट हैं. उन्होंने पेरिस में 2018 के फाइनल में स्लोएन स्टीफंस को हराकर अपना पहला बड़ा सिंगल्स खिताब जीता था.  उन्होंने कहा, ‘‘पेरिस में नहीं जाने की सोच से मुझे दुख होता है, लेकिन मैं अपनी एनर्जी को ठीक होने, सकारात्मक रहने में इस्तेमाल करना चाहती हूं. मैं जब भी सुरक्षित हो, खेल में वापसी की कोशिश करूंगी.’

मौजूदा विम्बलडन विनर हैं हालेप

रोमानिया (Romania) की सिमोना हालेप (Simona Halep) विम्बलडन की मौजूदा चैम्पियन हैं. उन्होंने 2019 में इस खिताब को जीता था जबकि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandamic) की वजह से साल 2020 में ये टूर्नामेंट रद्द हो गया था. इस साल विम्बलडन का आयोजन 28 जून से होना है.