लाहौर: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) श्रीलंका (Sri Lanka) के दौरे पर गई है. वहां उन्हें 13 जुलाई से 3 वनडे और 3 टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है. लेकिन अर्जुन रणातुंगा ने इस पर ऐतराज जताया था, जिसके बाद दानिश कनेरिया ने उन्हें जमकर लताड़ लगाई है.

‘गलत हैं रणतुंगा’

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने कहा है कि श्रीलंका के वर्ल्ड चैंपियन क्रिकेटर अर्जुन रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) का यह कहना गलत है कि भारत ने लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के लिए अपनी ‘दूसरे दर्जे’ की टीम भेजकर श्रीलंका का अपमान किया है. कनेरिया के मुताबिक इस तरह के बयान देकर रणातुंगा सिर्फ लाइमलाइट में रहना चाहते हैं.
 

यह भी पढ़ें- इन लड़कियों ने कोहली से किया सरेआम इजहार ए इश्क, शादी तक की गुजारिश कर डाली
 

रणतुंगा के बयान पर बवाल

1996 में श्रीलंका को वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले कप्तान अर्जुन रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) ने इस जून 2021 की शुरुआत में कहा था कि, श्रीलंका में आई भारतीय टीम बेस्ट नहीं है. यह दूसरे स्तर की टीम है. क्या हमारे खेल मंत्री या क्रिकेट प्रशासकों को यह नहीं पता था?

SHIKHAR-dHAWAN-TEAM-iNDIA
(फोटो-BCCI)

मीडिया के सामने उगला जहर

अर्जुन रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) ने श्रीलंकाई मीडिया से कहा था, श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) भले ही नीचे चला गया हो, लेकिन एक क्रिकेट नेशन के तौर पर हमारी एक पहचान है, हमारी गरिमा है, हमें भारतीय बी टीम को खेलने के लिए अपना बेस्ट नहीं देना चाहिए.

भारत को शुक्रिया कहना चाहिए

61 टेस्ट खेलकर 261 विकेट लेने वाले कनेरिया ने कहा, श्रीलंका क्रिकेट गिरावट पर है. जिस तरह से इंग्लैंड में उनकी सीरीज चली गई है, उससे पता चलता है कि उनका क्रिकेट कैसे नीचे जा रहा है. वो क्रिकेट खेलना भूल गए हैं. एसएलसी को आभारी होना चाहिए कि वित्तीय संकट से उबरने के लिए भारत उनकी मदद करने के लिए एक टीम भेज रहा है. मुझे यकीन है कि भारत सीरीज में उन्हें हरा देगा.