मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम (Australian Cricket Team) के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) टीम इंडिया (Team India) और भारतीय उपमहाद्वीप (Indian Subcontinent) में टेस्ट क्रिकेट खेलने को बेकरार हैं. 

कोरोना ने किया मजा किरकिरा

साल 2020 में कोरोना वायरस (Coronavirus)  की वजह से ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम विदेशी सरजमीं पर सिर्फ एक एशेज (Ashes) टेस्ट सीरीज ही ही खेल पाई थी. महामारी का वजह से पिछले साल कंगारू टीम का बांग्लादेश (Bangladesh) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) का दौरा रद्द हो गया था.
 

यह भी पढ़ें- जब कोहली ने सिराज के घर पर खाई हैदराबादी बिरयानी, चहल ने भी उठाया जायके का लुत्फ
 

भारत के खिलाफ कंगारुओं के 4 टेस्ट

भविष्य के कार्यक्रम के अगले चक्र में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को विदेशी दौरे पर भारत के खिलाफ 4 जबकि पाकिस्तान (Pakistan) और श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ 2-2 टेस्ट मैच खेलने हैं. कंगारू टीम को इसके साथ ही 10 टेस्ट मैचों की मेजबानी भी करनी है.
 

Steve Smith

टेस्ट के लिए पूरी तरह तैयार हैं स्मिथ

स्टीव स्मिथ (Steve Smith ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘मैंने भविष्य के टूर प्रोग्राम को देखा है और ये काफी बिजी है, इसमें काफी कुछ है.  जाहिर तौर पर एशेज और फिर उपमहाद्वीप के दौरे हैं, जो खास तौर से से टेस्ट क्रिकेट में आपको शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से चुनौती पेश करेंगे.’

Steve Smith test

स्मिथ के लिए कड़ी परीक्षा

स्टीव स्मिथ ने कहा, ‘इसमें अच्छे दौरे है और एक खिलाड़ी के तौर पर में यह सच में आपका कड़ा इम्तिहान लेगा. मैं निश्चित तौर पर उसका इंतजार कर रहा हूं. मुझे लगता है (डब्ल्यूटीसी) एक बहुत अच्छी सोच है. इससे आप हर मुकाबले को अधिक प्रासंगिक बनाते हैं. मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा है. हम वहां (डब्ल्यूटीसी फाइनल में) नहीं होने से बहुत निराश थे.’