News in Brief

Team India: टीम इंडिया में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने हाल ही में 3 साल बाद  वापसी की थी. अब ऐसे ही एक और भारतीय दिग्गज ने 2 साल बाद मैदान पर धमाकेदार वापसी की है. ये खिलाड़ी एक समय टीम इंडिया का कहम खिलाड़ी हुआ करता था. इस खिलाड़ी ने हाल ही में एक विस्फोटक पारी खेल टीम इंडिया में वापसी का दावा ठोक दिया है. 

इस खिलाड़ी ने की धमाकेदार वापसी

भारतीय टीम से बाहर चल रहे टेस्ट बल्लेबाज मुरली विजय (Murali Vijay) ने एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर जबरदस्त वापसी की है. वे 2 साल तक मैदान से दूर थे. उन्होंने तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2022 (TNPL) में हिस्सा लेकर मैदान पर वापसी की है. मुरली विजय ने लीग के छठे मैच में आईड्रीम तिरुप्पुर तमिजांस के खिलाफ 16 गेंद पर 34 रन की पारी खेली एक बार फिर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. अपनी पारी में विजय ने 212.50 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 6 चौके और 1 छक्का भी लगाया. 

इस वजह से 2 साल नहीं खेला क्रिकेट

मुरली विजय ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग में खेलने से पहले ही 2 साल तक मैदान से दूर रहने की वजह भी बताई है. मुरली विजय ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए कमबैक की बात पर कहा था, ‘मैं खेलना चाहता था, लेकिन कुछ इंजरी के चलते नहीं खेल सका. साथ ही मेरी निजी जिंदगी भी काफी तेज रफ्तार से चल रही थी और मैं इसे धीमा करना चाहता था. ये मेरी खुशकिस्मती है कि तमिलनाडु प्रीमियर लीग ने मेरी हालत समझी और वापसी के लिए एक बढ़िया प्लेटफॉर्म दिया.’

टीम इंडिया में सालों से नहीं मिला मौका

मुरली विजय (Murali Vijay) ने 2008 में टीम इंडिया के लिए पहला मैच खेला था. मुरली विजय (Murali Vijay) भारत के लिए 61 टेस्ट मैच, 17 वनडे और 9 टी20 मैच खेल चुके हैं. इन टेस्ट मैचों में उनके नाम 38.29 की औसत से 3982 रन दर्ज हैं, वहीं वनडे में 21.19 की औसत से 339 रन और टी20 में 18.78 की औसत से 169 रन बनाए हैं. मुरली विजय ने दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था.