Vampire Viral Pics: वैंपायर पर कहनी.. फिल्में दर्शकों को खूब पसंद आती हैं. हॉलीवुड में वैंपायर पर आधारित कई फिल्में सामने आ चुकी हैं. इनमें से कई फिल्में सुपरहिट भी हुई हैं. लेकिन वैंपायर के इतिहास के बारे में अभी तक कोई भी पुख्ता सबूत सामने नहीं आए हैं. इस बीच पोलैंड में रिसर्चर्स को 17वीं सदी का एक अवशेष हाथ लगा है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में इसे वैंपायर का अवशेष बताया जा रहा है. रिसर्च से जुड़ी कुछ चौंका देने वाली तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं.

पोलैंड में मिली महिला वैंपायर?

शोधकर्ताओं ने 17वीं शताब्दी के एक कथित ‘महिला वैंपायर’ के अवशेषों की खोज की है. पोलैंड में निकोलस कोपरनिकस विश्वविद्यालय की एक स्टडी में  इसके खोज का दावा किया गया है. शोधकर्ताओं की टीम के हाथ ऐसा कंकाल हाथ लगा है जो वैंपायर के कभी वजूद में होने की बातों को बल दिया है.

अजीबोगरीब कंकाल से सनसनी

कंकाल के एक पैर की अंगुली में हथकड़ी बांधी गई थी और उसके गले में एक दरांती लपेटी गई थी. वे सभी सावधानियां जो सैकड़ों साल पहले उन लोगों द्वारा बरती जातीं थीं, जिन्हें डर था कि मृतक उठ सकता है. मान्यता है कि वैंपायर को दफन करने से पहले उसकी गर्दन पर दरांती रख दी जाती थी, क्योंकि जब भी वह उठे तो उसकी गर्दन कट जाए. और ऐसी भी मान्यता है कि उंगली में ताला बांधने से वैंपायर कभी वापस नहीं आते.

17वीं शताब्दी का है कंकाल

द फर्स्ट न्यूज के अनुसार, 17 वीं शताब्दी की आबादी ने सामने वाले दांतों के कारण महिला को खून चूसने वाली महिला वैंपायर समझा होगा. जिसकी वजह से उसे मारकर पुराने तौर तरीकों को अपनाते हुए दफन किया गया. यह अजीबोगरीब अवशेष 17 वीं शताब्दी के कब्रिस्तान में एक मकबरे के नीचे पाया गया है.

वायरल हो रहीं कंकाल की तस्वीरें

जब से यह तस्वीर ट्विटर पर शेयर की गई है, नेटिजन्स की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. एक ट्विटर यूजर ने कमेंट किया की, ‘इसे अकेला छोड़ दो, तुम फिल्में नहीं देखते.’ एक अन्य ने कहा, ‘उसके पास दांतों का एक अच्छा सेट था,ट जबकि दूसरे ने कहा, ‘आप सोचते हैं कि अगर हमने इसे खून दिया तो यह फिर से जिंदा हो जाएगा??’

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर