नई दिल्ली: बीसीसीआई (BCCI) की सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) के लिए भारत की टेस्ट टीम का ऐलान किया जिसमें शुभमन गिल (Shubman Gill) को शामिल किया गया है. इस वक्त गिल बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे है लेकिन उन पर टीम मैनेजमेंट ने भरोसा दिखाया है. इसी बीच शुभमन गिल की फॉर्म को लेकर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बड़ा बयान दिया है.

गिल के प्रदर्शन पर बोले सुनील गावस्कर 

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर कहा, ‘मेरे हिसाब से शुभमन गिल के ऊपर अचानक से उम्मीदों का दबाव काफी बढ़ गया है. इससे पहले चीजें अलग थी और वो सिर्फ नए आने वाले प्लेयर थे. ऑस्ट्रेलिया में बेहतरीन परफॉर्मेंस के बाद अब उनसे उम्मीदें बढ़ गई हैं कि वो ज्यादा से ज्यादा रन बनाएं और शायद यही वजह है कि दबाव में आकर उनसे रन नहीं बन रहे हैं.

गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आगे कहा ‘शुभमन गिल को रिलैक्स रहने की जरूरत है. वो केवल 21 साल के हैं. वो फेल जरुर होंगे और उन्हें उनसे सीखना होगा. उन्हें बिना किसी दबाव के स्वतंत्र होकर खेलना चाहिए. अगर वो अपना नेचुरल गेम खेलेंगे तो रन जरुर बनेंगे.

शुभमन गिल का प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 51.80 की शानदार औसत से 291 रन बनाए थे और इस दौरान दो अर्धशतक भी लगाए थे. गाबा टेस्ट मैच में 91 रनों की जबर्दस्त पारी खेली थी और टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. जबकि आईपीएल के 14वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेलते हुए उन्होंने सात मैचों में महज 18.85 की औसत से 132 रन बनाए.