News in Brief

UP Uttarakhand News Today:  आज 31 जुलाई 2022, दिन रविवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. पीएम मोदी आज मन की बात करेंगे. CM योगी चित्रकूट में बीजेपी प्रशिक्षण शिविर में करेंगे शिरकत..उत्तराखंड में बीजेपी की घर-घर तिरंगा बनाम कांग्रेस की भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा..उत्तराखंड में प्रदेश में बारिश के चलते 131 सड़क मार्ग बाधित हो गई है. समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

पीएम मोदी आज मन की बात करेंगे 
31 जुलाई, रविवार सुबह 11:00 बजे माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘मन की बात’ के 91वें संस्करण में देश के साथ अपने विचार साझा करेंगे.

CM योगी चित्रकूट में बीजेपी प्रशिक्षण शिविर में करेंगे शिरकत
अयोध्या में स्व.रामचंद्र परमहंस की पुण्यतिथि कार्यक्रम में सहभागिता तत्पश्चात चित्रकूट में पार्टी कार्यक्रम में शामिल होंगे और शाम को लखनऊ वापसी होगी. सीएम योगी अयोध्या में महंत स्वर्गीय रामचंद्र परमहंस दास की समाधि पर अर्पित करेंगे श्रद्धांजलि. लगभग दो घंटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में रहेंगे.
 
ये है कार्यक्रम
11:50 पर पहुंचेंगे अयोध्या हेलीपैड
 12:00 बजे नया घाट स्थित महंत 
स्वर्गीय रामचंद्र परमहंस दास की समाधि पर अर्पित करेंगे श्रद्धांजलि 
12:20 पर हनुमानगढ़ी पर करेंगे दर्शन पूजन
12:35 पर पहुंचेंगे राम जन्मभूमि परिसर। राम जन्म भूमि दर्शन कर 12:55 तक पहुंचेंगे दिगंबर अखाड़ा
विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे सम्मिलित 
फिर चित्रकूट के लिए करेंगे प्रस्थान 

सीएम धामी 108 और एम पैक्स को कंप्यूटरीकृत करने का करेंगे शुभारंभ 
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 12:00 बजे सरस्वती शिशु विद्या मन्दिर डोईवाला के संस्थापक एवं प्रसिद्ध समाजसेवी स्व० मांगेराम अग्रवाल जी की 19वीं पुण्य तिथि पर स्व० हरज्ञान चन्द अग्रवाल सरस्वती शिशु विद्या मन्दिर डोईवाला, देहरादून में आयोजित प्रतिमा अनावरण, पौधारोपण एवं विचार गोष्ठी कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे. सीएम पुष्कर सिंह धामी 108 एम पैक्स के कंप्यूटरीकरण का शुभारंभ , टोटल मिक्स राशन की छरबा इकाई का भी शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कॉल 108 एम पैक्स के कंप्यूटरीकरण का शुभारंभ करेंगे.  दरअसल सहकारिता विभाग लगातार कंप्यूटरीकरण की दिशा में आगे बढ़ रहा है. सहकारी समितियों को कंप्यूटरीकृत किया जा रहा है. विदिशा में मुख्यमंत्री 108 और एम पैक्स को कंप्यूटरीकृत करने का शुभारंभ करेंगे।​

उत्तराखंड में बीजेपी की घर-घर तिरंगा बनाम कांग्रेस की भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा
आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जहां एक तरफ बीजेपी घर-घर तिरंगा अभियान में जुटी हुई है. सरकार भी इस अभियान में पूरी शिद्दत से लगी है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा निकालने की तैयारी में जुटी हुई है. पूरी सियासत अब तिरंगा यात्रा और घर-घर तिरंगा पर केंद्रित हो गयी है.

भारत बंद का आह्वान 
संयुक्त किसान मोर्चा ने न्यूनतम समर्थन मूल्य समेत कई अन्य मांगों को लेकर रविवार को भारत बंद का आह्वान किया है. एसकेएम नेताओं का कहना है कि भारत बंद के दौरान आम लोगों को कोई परेशानी नहीं होगी. आवश्यक सेवाएं बाधित नहीं होंगी. ऐसे में माना जा रहा है कि दिल्ली मेट्रो के साथ-साथ देशभर में ट्रेनों का परिचालन भी सामान्य रहेगा.

उत्तराखंड में प्रदेश में बारिश के चलते 131 सड़क मार्ग बाधित हो गई है
 प्रदेश में बारिश और मुश्किलें खड़ी करने वाली है. 2 अगस्त तक के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसके तहत कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी देखने को मिल सकती है. बारिश के चलते नदी नाले उफान पर रहेंगे साथी पर्वतीय इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं भी हो सकती हैं.

हिमालयी राज्यो के लिए विकास का मॉडल बनेगा उत्तराखंड
उत्तराखण्ड हिमालयी राज्यों के लिए विकास का मॉडल बनेगा. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि विज्ञान और तकनीकी का उपयोग करते हुए इकोलॉजी और इकोनाॅमी में संतुलन रखना है.  मुख्यमंत्री सीएम कैम्प कार्यालय में चम्पावत जनपद को आदर्श जनपद के रूप में विकसित करने के लिए आयोजित बोधिसत्व संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2025 तक उत्तराखण्ड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए पूरे समर्पित भाव से काम करना है.

मंत्रियों ने भीगते हुए की मंदाकिनी गंगा की आरती
धार्मिक नगरी चित्रकूट में कल भाजपा के प्रदेश प्रदूषण वर्ग का दूसरा दिन था. दिनभर प्रशिक्षण सत्र चलने के बाद शाम को 7:00 बजे सभी प्रशिक्षणार्थियों का रामघाट में मंदाकिनी गंगा की आरती का कार्यक्रम रखा गया था. जहां ई रिक्शा के द्वारा कार्यक्रम स्थल बिंदीराम होटल से रामघाट तक सभी सभी मंत्री और पदाधिकारी पहुंचे थे. गंगा आरती शुरू होने के पहले ही बारिश शुरु हो गई थी लेकिन आस्था में डूबे सभी मंत्री और पदाधिकारी पानी में भीगते हुए मंदाकिनी गंगा की आरती की. डिप्टी सीएम केशव मौर्या बृजेश पाठक जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह नंद गोपाल गुप्ता नंदी सूर्य प्रताप शाही समेत सभी मंत्री और पदाधिकारी मंदाकिनी गंगा की आरती भीगते रहे .

WATCH LIVE TV