News in Brief

नई दिल्ली: मौजूदा समय में क्रिकेट बहुत ही तेज हो चुका है. एक समय पर इस खेल में सिर्फ टेस्ट और वनडे फॉर्मेट होते थे. लेकिन अब टी20 क्रिकेट और टी10 क्रिकेट के आने के बाद से चौके-छक्कों का क्रेज ज्यादा बढ़ गया है. टी20 मैच में अगर कोई बल्लेबाज शतक ठोक दे तो बहुत बड़ी बात होती है. लेकिन ऐसा शायद ही कभी सुनने में आता है कि टी20 मुकाबले में किसी बल्लेबाज ने दोहरा शतक जड़ दिया हो. 

टी20 में जड़ दिया दोहरा शतक 

जी हां, दिल्ली के एक बल्लेबाज ने टी20 मुकाबले में दोहरा शतक जड़ दिया है. इस बल्लेबाज का नाम सुबोध भाटी (Subodh Bhati) है. सुबोध ने एक क्लब मैच में दिल्ली 11 के लिए खेलते हुए सिर्फ 79 गेंदों पर 17 चौके और इतने ही छक्कों की मदद से नाबाद 205 रन ठोक दिए हैं. उन्होंने ये कारनामा सिंबा टीम के खिलाफ किया है. 

चौके-छक्कों से बना दिए 100 से ज्यादा रन 

अपनी इस पारी में 17 चौके और 17 छक्के जड़ने वाले इस ताबड़तोड़ बल्लेबाज ने 205 में से 102 रन तो चौके-छक्कों से ही बना दिए. सुबोध (Subodh Bhati) इस मैच में बल्लेबाजी करने आए थे और उन्होंने पूरे 20 ओवर खेल मैच की तस्वीर ही बदल दी. इस मैच में उन्होंने 250 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. सुबोध के दोहरे शतक के दम पर दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में एक विकेट खोकर 256 रन बना दिए. 

 इंटरनेशनल क्रिकेट में आज तक ऐसा कारनामा किसी भी बल्लेबाज ने ये कारनामा नहीं किया है. वेस्टइंडीज के ताबड़तोड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने आईपीएल में नाबाद 175 रन की पारी खेली थी, लेकिन वो भी दोहरा शतक नहीं जड़ पाए. इस दोहरे शतक के दम पर सुबोध सब जगह खबरों में बने हुए हैं.