News in Brief

Jaipur: जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे सेवा पखवाड़े के तहत रविवार को विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए. भाजपा प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह ने चिकित्सा कैंप की शुरुआत की, वहीं गोष्ठी में शामिल हुए और पौध रोपण भी किया. प्रदेश भाजपा पीएम मोदी के जन्मदिवस को 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़े के रूप में मना रही है. पखवाड़े के दूसरे दिन रविवार को प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह ने बाड़ा पदमपुरा में नेत्र चिकित्सा शिविर के साथ ही नेत्र चिकित्सा उपकरण वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए. इसके बाद सीतापुरा में स्वास्थ्य कल्याण परिसर में प्रदेश प्रभारी ने 72 पौधे रोपकर पीएम मोदी के जन्मदिन रचनात्मक कार्य करने का आह्वान किया. 

इसके बाद राजस्थान हॉस्पिटल में पीएम मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में आयोजित यातायात पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य की जांच और मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर का उद्धाटन किया. सिंह ने हॉस्पिटल परिसर में चल रहे चिकित्सा कैम्प का भी अवलोकन किया. इस मौके पर अरूण सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर नि:शुल्क चिकित्सा शिविर सहित मेडिकल उपरकरण वितरण, रक्तदान, पौधरोपण सहित अन्य सेवा किया जा रहे हैं. ये कार्यक्रम देशभर में आयोजित किया जा रहे हैं.  

डॉक्टर का सम्मान, श्रद्धा में बदला

भाजपा प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह ने कहा कि काेराना के समय हुए हालात ने लोगों को परिवार का महत्सव समझा दिया है. रूपया-पैसा दौलत कुछ नहीं होते हैं, परिवार वाले ही सुख दुख में साथ देते हैं. प्रदेश प्रभारी ने कहा कि कोविड में डॉक्टरों ने अपनी पूरी ताकत से सेवा की. पीएम मोदी ने डॉक्टरों ने कोरोना वॉरियर्स की संज्ञा दी. कोरोना से पहले लोग डॉक्टरों को सम्मान की दृष्टि से देखते थे, लेकिन डॉक्टरों ने पूरे मनोयोग से सेवा की. कोरोना के बाद लोगों में डॉक्टरों को सम्मान के साथ ही श्रद्धा की दृष्टि से देखने लगे हैं.

भाजपा प्रदेश  प्रभारी ने कहा कि जयपुरिया अस्पताल में मोतियाबिंद के ऑपरेशन किए जा रहे हैं जो 25 सितम्बर तक किया जाएगा. सेवा के इस माध्यम से इलाज करा रहे लोग उपलब्धता के आधार पर लोगों को पीएम के स्वास्थ के लिए कामना करनी चाहिए. प्रदेश प्रभारी ने कहा कि सेवा कार्यों के माध्यम से प्रधानमंत्री स्वस्थ रहे दीर्घायू रहें कामना करेंगे. डॉक्टर समुदाय का मान सम्मानथा ही पीएम के आह्वान क बाद लोगों ने श्रद्धा की दृष्टि से डॉक्टरों को देखते हैं . सेवा की दृष्टि से डॉक्टरों की बड़ी भूमिका हैं और वो कर भी रहे हैं. 

भारत के विकास में प्राण प्रण से

भाजपा प्रदेश प्रभारी ने अरूण सिंह ने कहा कि देश के गांव में विकास हो कौन-कौन से उद्योग लगे देश में. भारत पीएम मोदी के नेतृत्व में हर ओर से विकास कर रहा है. चाहे रॉ मेटेरियल बाहर भेजकर उत्पाद मांगा रहे हैं. इसी तरह वहां से तैयारमाल लिया जाएगा. पीएम मोदी देश के विकास में प्राण पण से जुटे हुए हैं. आप सब भी कार्य मे जुट जाएं.

यह भी पढे़ं- आक्रामक अंदाज में दिखने वाले हनुमान बेनीवाल की जॉली मूड की ये तस्वीरें हो रही वायरल

यह भी पढे़ं- विवाहिता से मिलने हरियाणा से दोस्तों के साथ झुंझुनूं आया आशिक, ग्रामीणों ने धुन दिया