News in Brief

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के उत्तरी क्षेत्र में स्थित छत्रसाल स्टेडियम (Chhatrasal Stadium) में पहलवानों के बीच हुई लड़ाई में सागर धनखड़ की मौत हो गई. इस हत्या के आरोपी कहे जा रहे ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार (Sushil Kumar) अब भी फरार हैं. लेकिन पुलिस ने सुशील कुमार पर अब शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. अब पुलिस ने उनके घर के सदस्यों से पूछताछ करना शुरू कर दिया है.

सुशील के परिवार से हुई पूछताछ 

पुलिस ने घटना वाली रात को ही एक हत्या आरोपित प्रिंस दलाल को दबोचा था. उससे पूछताछ के बाद अब तक 10 आरोपियों की पहचान तो हुई है. इसको लेकर पुलिस ने सुशील के ससुर और एशियन गेम्स पदक विजेता सतपाल और साले लव सहरावत को मॉडल टाउन थाने बुलाकर करीब पांच घंटे तक पूछताछ की. हालांकि उन्होंने सुशील के ठिकाने के बारे में किसी भी जानकारी से इनकार किया.

चार दिन से फरार हैं सुशील

जांच में जुटी पुलिस सुशील कुमार और उसके साथियों समेत करीब 20 की तलाश में छापेमारी कर रही है. दरअसल अब तक की जांच में सुशील सहित करीब 20 लोगों के नाम का पता चला है, जिनसे पूछताछ करने के लिए पुलिस उनकी तलाश में जुटी है. इसके लिए पुलिस की कई टीमों को लगाया गया है.

दिल्ली पुलिस हरियाणा के अलावा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी छापेमारी कर रही है, लेकिन वह कई दिनों से फरार हैं. जांच में जुटी पुलिस अब तक इस हत्याकांड को लेकर आठ लोगों से पूछताछ भी कर चुकी है.

पुलिस को मिले सबूत

सागर धनखड़ हत्याकांड में सुशील कुमार और उसके करीबियों के खिलाफ हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, अतिरिक्त डीसीपी सिद्धू के कहा कि हमने जांच के दौरान पाया है कि स्टेडियम के पार्किंग क्षेत्र में सुशील कुमार, अजय, प्रिंस दलाल, सोनू, सागर, अमित और अन्य के बीच कथित तौर पर झगड़ा हुआ था. सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को आरोपी प्रिंस दलाल के मोबाइल फोन से घटना का एक रिकॉर्ड किया गया वीडियो भी मिला. वीडियो में सागर और अन्य लोगों द्वारा पिटाई किए जाने पर सभी हमलावरों के चेहरे देखे जा सकते हैं.

बता दें कि जांच से पता चला है कि सागर और उसके दोस्त स्टेडियम के पास सुशील से जुड़े एक घर में रह रहे थे और हाल ही में उन्हें खाली करने के लिए कहा गया था. प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि सुशील पहलवान और उनके सहयोगियों ने इस अपराध को अंजाम दिया.