News in Brief

रायबरेली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना का कहर जारी है. अब कोरोना संक्रमण के चलते एक औैर बीजेपी विधायक (BJP MLA)  ने अपनी जान गंवा दी है. रायबरेली की सलोन विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी (Dal Bahadur Kori) का आज निधन हो गया. उनके निधन से सलोन में गम का माहौल है.

लखनऊ में चल रहा था इलाज
पिछले दिनों वह कोरोना संक्रमित हुए थे और उनका इलाज लखनऊ (Lucknow) के हॉस्पिटल में चल रहा था. आज सुबह अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई और इलाज के दौरान ही उनका निधन हो गया. पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थकों के बीच विधायक के निधन की खबर से शोक की लहर है. 

जेल से दो महीने के लिए रिहा किए जाएंगे करीब 300 कैदी, जानिए क्यों?

कई विधायकों की कोरोना से मौत
इससे पहले भी कई विधायक और मंत्रियों की कोरोना के चलते मौत हो गई है. कोरोना ने कई अफसरों तक को भी छीन लिया. पंचायत चुनाव के दौरान ड्यूटी में लगे करीब सात सौ शिक्षकों की भी कोरोना से मौत हो चुकी है.

बता दें कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में अब तक यूपी विधानसभा के चार सदस्य मौत के आगोश में चले गए. इससे पहले औरैया से बीजेपी विधायक रमेश दिवाकर ,लखनऊ पश्चिम से विधायक सुरेश श्रीवास्तव, बरेली के नवाबगंज से विधायक केसर सिंह गंगवार का भी कोरोना से निधन हो गया, और अब दल बहादुर कोरी.

एक हफ्ते में तीन सदस्य दिवंगत

एक हफ्ते में तीन सदस्य दिवंगत हुए. पिछले दिनों अब तक चार विधायकों की कोरोना से मौत हो चुकी है. गुरुवार को राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया और जाट नेता अजीत सिंह की भी गुरूग्राम के एक अस्पताल में कोरोना के चलते मौत हो गई.

नाबालिग रहते हुए अपराध के खुलासे की मांग निजता और गरिमा का उल्लंघन-इलाहाबाद हाई कोर्ट

कोरी राजनाथ की सरकार में थे मंत्री
दल बहादुर कोरी पहली बार 1996 में सलोन विधानसभा से विधायक बने थे और राजनाथ सिंह के मुख्यमंत्री काल में राज्य मंत्री बने. साल 2004 में दल बहादुर कांग्रेस में शामिल हुए लेकिन 2014 में उनका फिर कांग्रेस से मोहभंग हुआ और उन्होंने बीजेपी में वापसी की. इसके बाद 2017 में बीजेपी के टिकट से फिर विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की.

मीडिया को दिए एक साक्षात्कार में दल बहादुर कोरी ने कहा था कि वह 1990 में राममंदिर आंदोलन से जुड़े हुए थे. वो दो बार जेल भी गए. इस दौरान 1991 में उन्हें टिकट मिला था लेकिन वो चुनाव हार गए. बीते दिनों वह पंचायत चुनाव के दौरान काफी एक्टिव रहे थे.

पुलिस की गिरफ्त में पूर्व प्रधान समेत 10 आरोपी, मतगणना के दौरान यहां हुआ था बवाल

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 26780 नए कोविड के मामले सामने आए हैं जबकि 353 लोगों की इससे मौत हो गई है.  पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 26780 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहीं, इसी दौरान 28902 मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौट गए हैं.

WATCH LIVE TV