News in Brief

Patna: जेल से बाहर आते ही लालू प्रसाद ने कोविड के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है. इस जंग में जनता का साथ निभाने के लिए लालू प्रसाद ने राजद नेताओं को विशेष टिप्स भी दिए हैं. लंबे समय बाद पार्टी नेताओं से मुखातिब हुए लालू यादव (Lalu Yadav) ने आरजेडी नेताओं को अस्थाई कोविड केयर सेंटर बनाकर लोगों की मदद का निर्देश दिया है.

इसके साथ ही, मीटिंग के दौरान कोरोना काल में पब्लिक का भरोसा जीतने के पूरे टिप्स लालू ने अपने नेताओं को बताए. दरअसल, रविवार को तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और लालू प्रसाद ने वर्चुअल संवाद के जरिए राष्ट्रीय जनता दल के सभी विधायकों और विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे सभी नेताओं से बातचीत की. 

लालू प्रसाद (Lalu Yadav) ने नेताओं से अपील की कि वो इस कोविड महामारी के कठिन समय में अपने क्षेत्र के सभी मतदाताओं के प्रति अपने कर्तव्य का पूरी निष्ठा से निर्वहन और सेवा करें. कोरोना गांवों में पैर पसार चुका है. लोग बीमार है कहीं कोई जांच नहीं हो रहा है. सभी नेता अपने क्षेत्रों में अस्थायी राजद कोविड केयर सेंटर स्थापित करें.

ये भी पढ़ें- जब बिहार के एक विधानसभा सीट पर मां-बेटे के बीच हुई चुनावी जंग, जानें क्या रहा था परिणाम

उन्होंने कहा कि सभी अपने अपने विधानसभा क्षेत्र में ऐसे हॉल अथवा स्कूल या सामुदायिक भवनों को चिन्हित करें जिनका राजद कोविड केयर अथवा आइसोलेशन सेंटर के रूप में सदुपयोग हो सकता है. इसके लिए स्थानीय प्रशासन का सहयोग लेते हुए वहां बिस्तर, ऑक्सीजन सिलिंडर, निर्बाध बिजली आपूर्ति, दवाएं, साफ सफाई और मरीजों के लिए 24 घण्टे डॉक्टरी सलाह सुनिश्चित करवाएं.

लालू ने कहा कि पार्टी ने हर जिला में राजद कोविड केयर सेंटर स्थापित करने का फैसला लिया है जिसमें कोविड मरीजों को शुरुआती लक्षण दिखने पर दवा किट और अन्य जरूरी मदद उपलब्ध कराई जाएगी. आरजेडी नेता ये सुनिश्चित करें कि विधायक निधि का एक एक पैसा क्षेत्र में व्यय हो रहा हो.  इसमें किसी प्रकार के घालमेल या बंदरबांट के प्रति सजग रहने की जरूरत है.

इसके साथ ही, राजद नेता निरंतर अपने क्षेत्र के अस्पतालों/प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की जांच पड़ताल करते रहें. वहां दिखाई देनेवाली किसी भी प्रकार की कमी, सरकारी कोताही, प्रशासनिक लीपापोती या कर्मियों द्वारा मरीजों व परिजनों की अनदेखी या दुर्व्यवहार का फोटो खींचे वीडियो बनवाएं और कड़ा विरोध दर्ज करें.