News in Brief

Patna: बिहार की सियासत के लिए रविवार का दिन बेहद खास रहा. एक तरफ कोविड से जारी जंग के बीच 18 साल से 44 साल के युवाओ के बीच टीकाकरण की शुरुआत को गई है. वहीं, दूसरी तरफ कोरोना संक्रमण की रोकथाम की रणनीति को लेकर नीतीश-लालू आमने सामने आ गए हैं. 

दरअसल, रविवार को RJD की वर्चुअल मीटिंग पहले से तय थी. लालू प्रसाद लंबे समय बाद पार्टी के विधायक और विधायक उम्मीदवारों से सीधा संवाद करनेवाले थे. इस मीटिंग का मुद्दा भी सभी को पता था. सबका ध्यान कोरोना संकट से उबरने और उबारने को लेकर लालू प्रसाद के टिप्स पर था. 2 बजे RJD  की मीटिंग शुरू हुई. 

मीटिंग के दौरान लालू प्रसाद ने कोरोना की स्थिति और सरकार की व्यवस्था पर अपना पक्ष अपने नेताओं के सामने रखा. लचर स्वास्थ्य व्यवस्था दुःख जाहिर करते उन्होंने अपने नेताओं को जनता का भरोसा जीतने का मंत्र भी दिया. 

लालू ने अपने विधायकों निर्देश देते हुए कहा कि एमएलए अपने क्षेत्रों मे RJD कोविड केयर सेंटर की स्थापना करें. इसके अलावा उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि उन्हें लोगों की ज्यादा से ज्यादा मदद करनी चाहिए. या यूं कहें लालू प्रसाद ने अप्रत्यक्ष तौर पर जनता के बीच सरकारी सिस्टम के बराबर RJD सिस्टम खड़ा करने का संदेश अपने नेताओं और कार्यकर्ताओ को दिया.

वहीं, इस मीटिंग के दौरान CM नीतीश कुमार के तीन ट्वीट ताबड़तोड़ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. 2 बजकर 54 मिनट पर ये ट्वीट लोगों के सामने आए. एक तरफ जहां लालू सिस्टम पर सवाल खड़े कर RJD सिस्टम तैयार करने की बात कह रहे थे, तो वहीं नीतीश लोगों के बीच सिस्टम के प्रति भरोसा जगाते नजर आए. 

ये भी पढ़ें- जब बिहार के एक विधानसभा सीट पर मां-बेटे के बीच हुई चुनावी जंग, जानें क्या रहा था परिणाम

कोरोना योद्धाओं का शुक्रिया अदा करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट किया कि कोरोना के इस संकट काल में सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है. इस आपदा से निपटने में बेहद धैर्य, अनुशासन और हिम्मत के साथ काम करने वाले चिकित्सकों, नर्सों, सफाई कर्मियों, प्रशासन और पुलिस के लोगों सहित सभी कोरोना योद्धाओं का हम पूरे बिहार परिवार की तरफ आभार व्यक्त करते हैं. 

उन्होंने आगे ट्वीट किया कि इस आपदा में अनेक सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिगण मानवता की सेवा कर रहे हैं. युवा साथी जनता की सेवा के लिए विशेष रूप से सक्रिय हैं और सोशल मीडिया का सकारात्मक प्रयोग कर रहे हैं, जो सराहनीय है. ऐसे सभी लोगों का भी हम बिहार परिवार की तरफ से धन्यवाद करते हैं.

जनता से सहयोग की अपील करते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि कोरोना की पहली लहर के दौरान बिहार ने बहुत दृढ़ता और साहस के साथ ये लड़ाई लड़ी. इस बार भी कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए हमें अपने को और अपनों को बचाना है. कोरोना के खिलाफ इस जंग में सरकार का साथ देना है. आइए संकल्प लेते हैं कि हम सब मिलकर इस जंग को जीतेंगे.

नीतीश कुमार इस ट्वीट के बाद सियासी गलियारें में फिर से हलचल मच गई है. कुछ इसे नीतीश की रणनीति समझ रहे हैं तो कुछ इसे महज इत्तेफा बता रहे हैं. लेकिन बिहार के दोनों ही दिग्गजों ने जनता के पालें में गेंद डाल दी है. इसके बाद ये देखना दिलचस्प रहेगा कि इस दौरान किस पार्टी के साथ खड़ी रहती है.