News in Brief

प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव की अध्यक्षता में  परीक्षा समिति की ऑनलाइन मीटिंग आयोजित की गई. इस मीटिंग में फैसला लिया गया कि फर्स्ट और सेकंड ईयर ग्रेजुएशन स्टूडेंट्स के साथ, मास्टर्स और प्रोफेशनल कोर्स के फर्स्ट, सेकंड और थर्ड सेमेस्टर के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा अगली कक्षा या सेमेस्टर में प्रमोट किया जा रहा है. बता दें, इस फैसले से 25 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं लाभान्वित होंगे.

99% लोग गलत तरीके से धोते हैं जींस, आप भी इन्हीं में शामिल हैं तो यहां जान लें सही तरीका

प्रशासन कोरोना नियमों का करा रहा पालन
कोरोना का कहर देश के साथ उत्तर प्रदेश में भी बरकरार है. हालांकि, सरकार और प्रशासन लगातार लोगों को इससे बचाने की कोशिश में लगे हुए हैं. इसी क्रम में बीते दिन योगी सरकार ने प्रदेश में गुरुवार सुबह तक लगने वाले लॉकडाउन की गाइडलाइंस जारी की हैं. साथ ही, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के नियमों का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा जा रहा है. 

Shocking Video: इस शख्स ने दिखाया कमाल! कार में ऑफिस या ऑफिस में कार?

महामारी अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज
ऐसे में प्रयागराज से खबर आ रही है कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने वाले 89 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन सभी के खिलाफ धारा 188 का उल्लंघन और महामारी अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि जिले के 57 थानों में केसेस दर्ज किए गए हैं.

दावा: बस कुछ दिन का मेहमान है Corona, UP के इन शहरों में इस तारीख तक मिलेगी राहत

1 लाख 27 हजार का चालान
इसके अलावा, पुलिस ने मास्क न लगाने वालों की भी चेकिंग की है. लगभग 227 लोगों का मास्क न लगाने पर चालान काटा गया है. ऐसे में पुलिस प्रशासन ने मास्क न लगाने वालों से 1 लाख 27 हजार रुपये जुर्माना वसूला है. साथ ही, कर्फ्यू में बाहर निकलने वालों की भी जांच हो रही है. इस बीच पुलिस ने 2368 गाड़ियों की चेकिंग की और 42 वाहनों का चालान काटने के साथ एक गाड़ी भी सीज की. 

WATCH LIVE TV