News in Brief

Patna: बिहार में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर बुधवार से लागू लॉकडाउन के पहले दिन महामारी संबंधी प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है, 448 वाहन जब्त किए गए और बतौर जुर्माना 7,97,200 रुपए वसूले गए हैं.

पुलिस मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, लॉकडाउन के पहले दिन बिहार में मास्क नहीं पहने पर 3,274 लोगों पर 1,63,700 रुपए जुर्माना लगाया.

बता दें कि बिहार में बढते संक्रमण के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में चार मई, मंगलवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में 5 से 15 मई तक लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया था.

ये भी पढ़ें- दवाओं-ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर नीतीश सरकार गंभीर, कहा-कालाबाजारी करने वालों पर हो कार्रवाई

कोरोना (Corona) की दूसरी लहर का असर बिहार में लगातार देखने को मिल रहा है. राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. जिस वजह से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नीतीश सरकार (Nitish Government) ने मंगलवार से लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा कर दी थी. राज्य में लॉकडाउन 5 मई से 15 मई तक लगाया है. सरकार की जरूरत की चीजों पर छूट दी है. 

5 मई से 15 मई तक चलने वाले संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट है. राजधानी पटना में जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है. पुलिस बल सड़क पर निकले वाहनों की चेकिंग कर रहे हैं. दरअसल, बेवजह बाहर निकलने वाले लोगों पर पुलिस की तिरछी नजर है. पुलिस मजे के लिए बाहर निकलने वालों को बख्शने के बिलकुल मूड में नहीं है. इसके लिए वो जहां लोगों को समझा रही है, वहीं हल्का बल प्रयोग करने से भी पीछे नहीं हट रही. शासन-प्रशासन हर हाल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर रोक चाहता है.
 
(इनपुट- भाषा)