News in Brief

Bikaner: खाजूवाला क्षेत्र (Khajuwala Area) के ग्राम पंचायत सामरदा में सनसनीखेज मामला सामने आने से हड़कंप मच गया है. सामरदा के चक 17 केजेडी आबादी के नजदीक बच्चों के कब्रिस्तान (Cemetery) में किसी अज्ञात लोगों द्वारा दफनाए हुए बच्चों की कब्रों के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है.

यह भी पढ़ें- रास्ता भटक कर भारतीय सीमा में आया पाकिस्तानी बुजुर्ग, BSF ने 6 घंटे बाद भेजा वापस

इसकी सूचना मिलने के बाद उपखण्ड अधिकारी, राजस्व तहसीलदार तथा थानाधिकारी मौके पर पहुंचे और मौके का मुआयना किया. 

यह भी पढ़ें- Corona भूल बिना Mask-Social Distancing के थिरक रहे थे बाराती, पुलिस पहुंची तो भागने लगे

सरपंच ने दर्ज करवाया मामला
सरपंच खलील खां ने मामला दर्ज करवाते हुए बताया कि खाजूवाला के ग्राम पंचायत सामरदा के चक 17 केजेडी आबादी के पास कब्रिस्तान में लगभग 70 से 80 बच्चों के शव दफन हैं तथा इस कब्रिस्तान पर कोई आता-जाता नहीं है. 
भेंड़-बकरियां चराने वालों ने सूचना दी कि कब्रिस्तान पर गड्ढे किए हुए हैं. तब ग्रामीणों ने यहां आकर देखा तो पाया कि किसी अज्ञात लोगों द्वारा यहां लगभग 5-6 दिनों पूर्व कब्रिस्तान में पांच से छ: जगहों पर गड्ढे किए गए हैं तथा दो जगहों से बच्चों के अंशों को निकाला गया है, जिसमें 6 वर्ष पूर्व एक बच्ची को दफनाया गया था. इसके गड्ढे को खोदा गया है तथा एक अन्य कब्र को खोदा गया है. 

क्या कहना है स्थानीयों का
वहीं, लोगों ने बताया कि यहां आरोपियों के पैरों के निशान भी हैं, जिसकी सूचना पुलिस और प्रशासन को दी गई. जिसपर उपखण्ड अधिकारी, राजस्व तहसीलदार व थानाधिकारी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया. सरपंच की रिपोर्ट पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु की गयी है.

Reporter – Tribhuvan Ranga