News in Brief

Chittorgarh: चित्तौड़गढ़ में अब कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है और इसका संक्रमण आमजन को अपनी गिरफ्त में लेता जा रहा है. इसके चलते संक्रमित लोगों में ऑक्सीजन की मात्रा कम होने से अब चिकित्सालय में ऑक्सीजन की खपत बढ़ गई है.

वहीं, कई मरीज अपने घरों में होम आइसोलेशन में रहकर उपचार करवा रहे हैं. उन्हें भी ऑक्सीजन की बहुत जरूरत महसूस हो रही है, जिसके लिए मरीज के परिजन गंगरार उपखंड के आजोलिया का खेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एसआरके ऑक्सीजन प्लांट में जाकर अपने परिजनों के लिए ऑक्सीजन का सिलेंडर लेने के लिए गंगरार उपखंड अधिकारी और तहसीलदार की हठधर्मिता के चलते घंटों तक इंतजार कर रहे हैं. जबकि प्रशासन के आला अधिकारी भी इस मामले को लेकर बिल्कुल मूकदर्शक बने हुए हैं.

इसके चलते घरों में ऑक्सीजन का इंतजार करते करते कई लोगों की जान भी जा चुकी है, जिससे कि शायद प्रशासनिक अधिकारी अभी तक अनभिज्ञ दिखाई दे रहे हैं. वहीं, सोमवार रात्रि कुछ ऐसा ही नजारा एसआरके ऑक्सीजन प्लांट के बाहर देखने को मिला जिसमें भीलवाड़ा से ऑक्सीजन का सिलेंडर लेने आए कमल पाटीदार ने एक वीडियो वायरल कर बताया कि वह अपने परिवार के लिए ऑक्सीजन का सिलेंडर लेने के लिए आजोलिया का खेड़ा एसआरके प्लांट में आए. लेकिन शाम को 6 बजे से लेकर रात्रि 11 बजे तक लंबा इंतजार करने के बाद भी उन्हें एक भी ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिला.

उन्होंने कहा कि इसके बाद उन्होंने अपना वीडियो वायरल किया, जिसमें उन्होंने गंगरार उपखंड अधिकारी मुकेश कुमार मीणा और तहसीलदार नरेश गुर्जर पर गाली-गलौज करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने बताया कि दोनों ही अधिकारी ऑक्सीजन सिलेंडर लेने आए मरीज के परिजनों से बड़ी ही गलत भाषा में और गाली गलौज के साथ बात कर रहे थे.

कमल ने कहा कि दोनों अधिकारियों ने प्लांट से भी धक्के देकर लोगों को बाहर निकलवा दिया. गौरतलब है कि गंगरार उपखंड के एसआरके ऑक्सीजन प्लांट में हर समय मुकेश कुमार मीणा और तहसीलदार नरेश गुर्जर का हस्तक्षेप लगातार बना हुआ है. कुछ दिन पूर्व जब संभागीय आयुक्त चित्तौड़गढ़ के दौरे पर आए थे तो उन्होंने भी इस ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया था जिसमें कई अनियमितताएं पाई गई थी और उस समय भी संभागीय आयुक्त ने उपखंड अधिकारी और तहसीलदार को काफी खरी-खोटी सुनाई थी. लेकिन उसके बावजूद इन दोनों ही अधिकारियों के व्यवहार में कोई फर्क दिखाई नहीं दिया.

(इनपुट-दीपक व्यास)