News in Brief

Jalore: जिले के भामाशाह भी कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं. भामाशाह मोहन बिश्नोई (Mohan Bishnoi) और सुनील पुरोहित (Sunil Purohit) ने जिला कलेक्टर को 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें भेंट की हैं. 

यह भी पढ़ें- 18 घंटे बाद मासूम अनिल ने जीती जंग, 90 फीट गहरे बोरवेल से देसी जुगाड़ से हुआ Rescue

इससे ऑक्सीजन के जरूरत मंद मरीजों को काफी हद तक राहत मिलेगी. ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की 10 लीटर ऑक्सीजन की क्षमता की है.

यह भी पढ़ें- क्वारंटाइन सेंटर पर अव्यवस्था देख बिफरे MLA लोढ़ा, पूछा-अपने बच्चों को रख सकते हैं अधिकारी

भामाशाह का कहना है कि आगामी दिनों में जिला प्रशासन के आग्रह पर और भी मशीनें भेंट की जाएगी. इन लोगों ने लोगों और भामाशाह से प्रशासन के सहयोग की अपील की गई.

और क्या कहना है भामाशाहों का
भामाशाह मोहन बिश्नोई एवं सुनील पुरोहित ने बताया कि कोविड-19 की विपरीत परिस्थिति और बिगड़ते ऑक्सीजन से हालातों को देखते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में जिला प्रशासन को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन सुपुर्द करने के लिए निर्णय लिया. उसके बाद ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन खरीद कर आज जिला प्रशासन जिला कलेक्टर को जरूरतमंद मरीजों के इलाज के लिए भेंट किया गया.

जिला कलेक्टर नम्रता ने जताया आभार
जिला कलेक्टर नम्रता वर्षणी ने इस सहयोग के लिए भामाशाह मोहन बिश्नोई एवं सुनील पुरोहित का आभार जताया और उन्होंने जिले के भामाशाह एवं जनप्रतिनिधियों से भी अपील की कि वे कोरोना के विरुद्ध वैश्विक लड़ाई में आमजन के हित के लिए जरूर आगे आएं और सहयोग दें. 

बता दें कि जालौर जिले में लगातार कोविड-19 से उपजे हालातों के मद्देनजर भामाशाह की ओर से अग्रणी भूमिका निभाते हुए कहीं पर ऑक्सीजन तो कहीं पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सहित विभिन्न जरूरतमंद लोगों को राहत पहुंचाने का कार्य जारी है. 

Reporter- Bablu Meena