News in Brief

Ranchi: झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से 132 लोगों की मौत हुई है, जबकि संक्रमण के 5,974 नए मामले आए हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में अभी तक संक्रमण से कुल 3,205 लोगों की मौत हुई है, जबकि 2,57,345 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

राज्य में अभी तक 1,94,433 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं, जबकि 59,707 मरीजों का इलाज चल रहा है. पिछले 24 घंटों में राज्य में कुल 36,209 नमूनों की जांच की गई. 

ये भी पढ़ें- Deoghar: 14 साइबर अपराधियों पर कसा शिंकजा, दर्जनों मोबाइल सिम कार्ड के साथ गिरफ्तार

गौरतलब है कि राज्य में बढ़ते हुए कोरोना के मामले को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने विभागीय अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव के साथ अहम बैठक की. इस बैठक में उन्होंने कोरोना संक्रमण को लेकर विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की थी.

इतना ही नहीं बल्कि कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का दूसरा फेस भी लागू कर दिया गया है. सरकार अपनी तरफ से वायरस पर काबू पाने का भरपूर प्रयास कर रही है. साथ ही लोगों से अपील कर रही है कि वह महामारी की इस लड़ाई में अपना योगदान दें. बेवजह सड़कों पर ना निकले, सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना गाइडलाइन का ईमानदारी से पालन करें. 

ये भी पढ़ें- निजी लैब से कोरोना रिपोर्ट लगाने वाले डॉक्टर की बढ़ी मुश्किलें, अब SDO से कराना होगा प्रमाणित

(इनपुट- भाषा)