News in Brief

Jodhpur: लोहावट थाना पुलिस और जिला स्पेशल टीम द्वारा मादक पदार्थों के तस्करों के खिलाफ विशेष धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत जालोड़ा रोड से 40 किलोग्राम अवैध डोडा-पोस्त (Doda poppy) के साथ दो तस्करों और उनके एक एसयूवी (SUV) वाहन को जब्त करने में सफलता प्राप्त की है.

यह भी पढ़ें-  Jodhpur: जेल में बंद हार्डकोर अपराधी कैलाश मांजू की तबीयत बिगड़ी, MGH में भर्ती

जिला एसपी अनिल कयाल (Anil Kayal) ने बताया कि फलोदी जेल (Phalodi jail) से फरार मुल्जिमों की धरपकड़ के लिए तहत एएसपी दीपक शर्मा (Deepak Sharma) और सीओ पारस सोनी (Paras Soni) के सुपरविजन में लोहावट (Lohawat) थानाधिकारी इमरान खान और जिला स्पेशल टीम द्वारा अलग-अलग स्थानों पर दबिश व नाकाबंदी की कार्रवाई की जा रही थी. 

यह भी पढ़ें-  Remdesivir चुराकर मरीजों को डिस्टिल वाटर के इंजेक्शन लगाता था नर्सिंगकर्मी, हुआ Arrest

पुलिस ने गाड़ी रुकवाकर शुरू की चेकिंग
इसी दौरान अल सुबह लोहावट के दलजी की ढाणी (Dalji Ki Dhani) जालोड़ा रोड़ पर नाकाबंदी के दौरान एक स्कॉर्पियो गाड़ी तेज गति से आती दिखाई दी. पुलिस द्वारा संदिग्ध प्रतीत होने पर रोक कर चेक किया तो उसमें डोडा-पोस्त पाया गया. 

पुलिस ने जब्त किया 40 किलो अवैध डोडा-पोस्त 
पुलिस ने एसयूवी वाहन में सवार तस्कर सोनाराम विशनोई निवासी सांवरीज और करनाराम विशनोई सांवरीज को एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) के तहत गिरफ्तार किया और लग्जरी वाहन को अपने कब्जे में ले लिया. बरामद अवैध डोडा-पोस्त का कुल वजन 40 किलो हुआ, जिसे पुलिस द्वारा कब्जे में लिए और आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी गई है. 

आरोपियों के खिलाफव पहले से ही दर्ज हैं केस
वहीं, इन आरोपियों के खिलाफ पूर्व में भी एनडीपीएस एक्ट के मामले दर्ज हो रखे हैं. इस पूरे मामले की जांच चाखु थानाधिकारी राजेश विशनोई को सौंपी गई है.

Reporter- Arun Harsh