News in Brief

इंदौरः रविवार को इंदौर में तेज गर्मी रही लेकिन दोपहर को मौसम ने करवट ली और आसमान में बादल छा गए. इस दौरान कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हुई. इस बारिश से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार, उज्जैन संभाग के ऊपर चक्रवाती घेरा बना हुआ है. इसके असर से इंदौर और उसके आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना है.

प्री मानसून सिस्टम के चलते हो रही बारिश
मौसम विज्ञानियों के अनुसार, प्री मानसून गतिविधियों के चलते मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है और कहीं कहीं बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों में भी प्रदेश के विभिन्न इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं. सोमवार को भी इंदौर में तेज हवाएं और हल्की बारिश की संभावना है.

15 मई से मिलेगी गर्मी से राहत
मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से हल्की नमी आ रही है. इसके चलते 15 मई के बाद इंदौर में गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. इससे पहले शनिवार रात को जबलपुर के नरसिंहपुर, सीधी, सिंगरौली, शहडोल और अनूपपुर, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला आदि इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरे थे.

दिल्ली में भी हुई बारिश
राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में भी रविवार की शाम मध्यम बारिश और ओलावृष्टि हुई. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग के अनुसार, एक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते मंगलवार और बुधवार को भी तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी की संभावना है. बारिश के चलते दिल्ली को प्रदूषण से भी राहत मिली है और वायु गुणवत्ता में सुधार आया है.