News in Brief

भोपालः Madhya Pradesh Weather: मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से नम हवाएं चल रही हैं. जिसके चलते कई इलाकों में हल्की बारिश होने लगी तो कई इलाकों में बादल छाने से उमस भरी गर्मी का अहसास भी होने लगा. राजस्थान व पश्चिमी क्षेत्र में बन रहे चक्रवात के कारण मौसम में बदलाव हो रहा है.

आज भी बरसा पानी
मौमस विभाग द्वारा बताया गया था गुना और भोपाल में सुबह ही पानी बरसेगा. ऐसा ही हुआ भी भोपाल में करीब डेढ़ बजे हल्की बारिश हुई. पिछले 24 घंटों में गुना में 28.2, सिवनी में 0.4, जबलपुर में 0.8 और सतना जिले में 0.4 मिलीमीटर पानी गिरा. बंगाल की खाड़ी से आ रहीं नम हवाओं के कारण प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ पानी बरस रहा है. इंदौर व ग्वालियर में पिछले दिनों तापमान बढ़ने लगा, वहीं भोपाल व जबलपुर संभाग के तापमान में गिरावट दर्ज की गई.

यह भी पढ़ेंः-12 मांओं को एक बेटी ने दिया ‘अपना घर’: माता-पिता के कहने पर 20 सालों से कर रही सेवा

इन इलाकों में बरसेगा पानी
मौसम विभाग द्वारा बताया गया कि रविवार को भोपाल, होशंगाबाद, जबलपुर, शहडोल, रीवा, सागर, उज्जैन, ग्वालियर व चंबल संभाग के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ पानी की बौछारें गिरेंगी. बताया गया है कि आने वाले चार दिनों तक मौसम में नमी बनी रहेगी, 13 मई के बाद ही तापमान बढ़ने के आसार है. तब ही इस उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी.

बारिश से भीगा हजारों क्विंटल अनाज
मौसम विभाग पिछले कई दिनों से बारिश का पूर्वानुमान लगा रहा था, कई इलाकों में पानी गिरने से पहले सतर्कता दिखाई गई. लेकिन सागर जिले में इस दौरान भी लापरवाही देखने को मिली. यहां शनिवार को गिरे पानी के कारण गर्मी से तो राहत मिल गई, लेकिन अनाज को नुकसान हो गया. जिले में गेहूं खरीदी भी चालू थी, पानी गिरने से हजारों क्विंटल गेहूं की फसल बर्बाद हो गई. मौसम विभाग द्वारा सूचना देने के बावजूद प्रशासन ने तेजी नहीं दिखाई, जो प्रबंधन की लापरवाही को दर्शाता है.

यह भी पढ़ेंः- जज़्बा: कुछ होनहार युवा सिस्टम से हारे मरीजों को दे रहे है संजीवनी, कोरोनाकाल में लग्जरी गाड़ी को बनाया एंबुलेंस

WATCH LIVE TV