News in Brief

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से धूल चटाने के बाद अब टीम इंडिया नीदरलैंड्स को रौंदने उतरेगी. भारत और नीदरलैंड्स के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला कल यानी 27 अक्टूबर को खेला जाएगा. कप्तान रोहित शर्मा के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को दिनेश कार्तिक के साथ मौका देना बहुत मुश्किल साबित हो रहा है. ऋषभ पंत पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर थे. हालांकि नीदरलैंड्स जैसी कमजोर टीम के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों ही विकेटकीपर्स को रख सकते हैं. 

नीदरलैंड्स के खिलाफ खेल सकते हैं पंत और कार्तिक

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को अगर प्लेइंग इलेवन में एक-साथ जगह बनानी है, तो एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर होकर कुर्बानी देनी होगी. आपको जानकर हैरानी होगी कि वह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या होंगे. हार्दिक पांड्या को नीदरलैंड्स के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच से रेस्ट दिया जा सकता है. हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ लगभग 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चार ओवर की गेंदबाजी करने के बाद लंबे समय तक बल्लेबाजी भी की थी. ऑस्ट्रेलिया में मैदान काफी बड़े हैं, ऐसे में बल्लेबाजों को दौड़कर काफी रन बनाने होते हैं.  

इस खिलाड़ी को करना पड़ सकता है त्याग

भारतीय पारी के दौरान हार्दिक पांड्या मांसपेशियों के खिंचाव से भी जूझते दिखे. नेट सत्र के दौरान जब हार्दिक पांड्या से पूछा गया कि क्या उनकी मांसपेशियों में गंभीर खिंचाव है. इसलिए हार्दिक पांड्या को आराम दिया जा सकता है. नीदरलैंड्स के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच की प्लेइंग इलेवन में टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत उतर सकते हैं. 

तहलका मचा सकते हैं

इसके बाद दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. ऋषभ पंत का नंबर 5 पर और दिनेश कार्तिक का नंबर 6 पर उतरना सही रहेगा. ऋषभ पंत नंबर 5 पर बल्लेबाजी से तहलका मचा सकते हैं. वहीं, दिनेश कार्तिक नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए नाजुक मौकों पर टीम इंडिया के लिए मैच फिनिश कर सकते हैं.

(With PTI Inputs)