Village for Sexual Criminals: आपने कई ऐसे गांवों के बारे में सुना होगा, जहां अधिकतर आबादी डॉक्टरों की, या वकीलों की या फिर बाउंसर की हो. यानी ऐसे कई गांव आपको मिल जाएंगे जहां अधिकतर घरों में आपको सेम प्रोफेशन के लोग मिल जाएं, लेकिन क्या आपने कभी ऐसे गांव के बारे में सुना है जिसकी करीब आधी आबादी ऐसी हो जो यौन अपराधों में शामिल रह चुकी है. सुनकर आपको थोड़ा अजीब लगेगा, लेकिन यह सच है. अमेरिका के इस गांव को खासतौर पर ऐसे ही लोगों के लिए बसाया गया है. चलिए आपको बताते हैं क्या है पूरी कहानी.

2009 में खास मकसद से बसाया गया थ् गांव

अमेरिकी शहर फ्लोरिडा के दक्षिणी इलाके में बसे इस गांव में करीब 200 लोग रहते हैं. 2009 में पैस्टर डेक विडरो ने इस गांव को बसाया था. उसका मकसद था कि यौन अपराधों को लेकर सजा पूरी कर चुके लोग, वापस समाज से जुड़ सकें. इस गांव में रहने वाले ऐसे हैं जो यौन अपराध में शामिल होने के बाद अपनी सजा काट चुके हैं और अदालत ने उनका नाम sex offenders की लिस्ट में शामिल किया है. इस गांव की खास बात ये है कि यहां गंभीर यौन अपराधों में शामिल लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाता है. 

गांव में मौजूद घर देखकर नहीं नलगता यहां अपराधी रहते हैं

First Coast News की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यहां एक से एक आलीशान घर बने हुए हैं. उन्हें देखकर कहीं से नहीं लगता कि इसमें ऐसे अपराधी भी रहते हैं. फ्लोरिडा राज्य के कानूनों के मुताबिक, यौन अपराधी स्कूल, पार्क या प्लेग्राउंड से हजार फीट की दूरी के अंदर नहीं रह सकते हैं. इस गांव में वैसे लोगों को भी एंट्री नहीं मिलती है जो बच्चों के यौन शोषण के मामलों में दोषी ठहराए जा चुके हों इस गांव को बसाने वालों में शामिल पैट पावर्स भी यौन अपराधी रहे हैं. स्पोर्ट्स कोचिंग के दौरान स्टूडेंट्स के साथ संबंध बनाने के मामले में वह दोषी पाए गए थे. इसके बाद उन्होंने 12 साल की सजा काटी थी.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर