News in Brief

Bilara: जोधपुर जिले के बिलाड़ा उपखंड के रणसीगांव में रालोपा सुप्रीमो हनुमान बेनिवाल नवनिर्मित लोक देवता वीर तेजाजी महाराज के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए पहुंचे. वहां पर भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग, बिलाड़ा उपप्रधान संपत पूनिया, जिलाध्यक्ष रामदीन, प्रदेश प्रवक्ता रोहित गुर्जर ने हनुमान बेनीवाल का स्वागत कर अगुवानी की और जयकारों के साथ नवनिर्मित तेजाजी के मंदिर पर पहुंचकर दर्शन किए और देश-प्रदेश के लिए खुशहाली की कामना की.

बाद में धर्म सभा स्थल पर गए वहां पर आयोजित कार्यक्रम में समिति की तरफ से बेनीवाल का माला और साफा से स्वागत किया गया. कार्यक्रम में विधायक और उप प्रधान सहित पार्टी के पदाधिकारी और दानदाताओं का स्वागत किया गया.  

सभा को संबोधित करते हुए बेनीवाल ने कहा कि आज लोक देवता तेजाजी महाराज का नाम अमर हो गया है, इसलिए कि उनके आदर्श लोगों के लिए प्रेरित करते थे. उन्होंने  गायों की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी ऐसे वीर पुरुष को नमन करते हैं और उनके बताए हुए आदर्श अपनाकर जीवन को सफल कर सकते हैं.

बेनिवाल ने राज्य सरकार और केंद्र सरकार पर जमकर भड़ास निकाली और कहां कि राज्य सरकार गायों के लिए कुछ नहीं कर रही है. लंपी बीमारी से सैकड़ों गाये रोजाना मर रही हैं और सरकार अपनी कुर्सी बचाने में लगी हैं. गाय माता बचेगी तो देश बचेगा, गाय को राष्ट्र गोमाता का दर्जा दिलाने के लिए मांग कर आंदोलन करेंगे. राज्य सरकार कानून व्यवस्था बिल्कुल ठप हो गई है.  

राज्य में बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं है आए दिन अपराध हो रहे हैं. वहीं, केंद्र सरकार पर आरोप जड़ते हुए कहां कि किसान आत्महत्या कर रहे हैं और सरकार केवल दावे कर रही है. दावे से सरकार नहीं चलने वाली है. किसान अब जागरूक हो गए हैं और आने वाले समय में केंद्र और राज्य में किसान का बेटा राज करेगा. उन्होंने कहा कि समाज में सामाजिक भेदभाव को दूर करने, सामाजिक समरसता प्रदान करने की सीख 920 वर्ष पहले प्रदान की, उनके अनुयायियो से अनुरोध है कि वो तेजाजी के बताये आदर्शो पर चले, तेजाजी महाराज वचन सिद्ध पुरुष थे और आज उनके बलिदान दिवस पर वचन सिद्धि का सकल्प लें.  

कार्यक्रम में विधायक पुखराज गर्ग उप प्रधान संपत पुनिया जिला अध्यक्ष रामदीन प्रदेश प्रवक्ता रोहित गुर्जर, पूर्व विधायक अर्जुन गर्ग, पूर्व सांसद बद्री राम जाखड़, शिवराजसिह सरपंच सवाईसिंह सहित वक्ताओं ने सभा को संबोधित किया. बाद में महा प्रसादी का आयोजन किया गया और कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आसपास के बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने भाग लिया. मंदिर परिसर में तीन दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान चलते रहे. 

तेजा गायन, जागरण व बोलियां का हुआ आयोजन
रणसी गांव में नवनिर्मित लोक देवता वीर तेजाजी महाराज के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पूर्व संध्या पर मंदिर परिसर में तेजा गायन और जागरण का आयोजन हुआ, जिसमें प्रदेश के सुपरहिट कलाकारों द्वारा तेजाजी की जीवनी प्रस्तुत कर और भजनों की स्वर लहरियां प्रस्तुत कर दर्शकों को मंत्र मुक्त कर दिया. प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में 3 दिनों तक विभिन्न धार्मिक आयोजन हुए. पंडित बजरंग दास के नेतृत्व में हवन यज्ञ का आयोजन किया गया, जिसमें 51 जोड़ों ने वैदिक मंत्रोचार के साथ हवन में आहुतियां देकर देश-प्रदेश में खुशहाली की कामना की. 

यह भी पढ़ेंः शाम के वक्त ना लगाएं सिंदूर, पति से अलग होने की आ सकती है नौबत

सरपंच सवाई सिंह की ओर से मंदिर चारदीवारी निर्माण लीलन घोड़ी के अनावरण के लिए पेमाराम दुकतावा की ओर से 4 लाख 11 हजार और ध्वज पताका फहराने के लिए 2 लाख 51 हजार की बोली लगाई गई. इस दौरान माधुराम पूनिया, नाथूराम खोजा, पुनाराम ग्वाला, मुल्तान राम खदाव, तेजाराम भाकल, प्रकाश बड़ियासर, बाबूलाल फड़ाक,  ओमाराम मुंडेल उपस्थित रहे. 

जोधपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Video: देखिए आईएएस टीना डाबी का नया Style, बदली-बदली आई नजर

IAS अतहर आमिर खान के बर्थडे पर उनकी बेगम महरीन ने किया विश, लिखा- शादी के लिए नहीं होता इंतजार