Patna: कोरोना (Corona) की दूसरी लहर का असर बिहार में लगातार देखने को मिल रहा है. राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. जिस वजह से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नीतीश सरकार (Nitish Government) ने मंगलवार से लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा कर दी थी. राज्य में लॉकडाउन 5 मई से 15 मई तक लगाया है. सरकार की जरूरत की चीजों पर छूट दी है. इसके बाद नीतीश कुमार ने अपने इस फैसले को लेकर ट्वीट किया है. 

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि कोरोना महामारी से लोगों की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार तत्परता के साथ जरूरी कदम उठा रही है. कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जनहित में आज से 15 मई तक लॉकडाउन लगाने जैसा कठिन निर्णय भी लेना पड़ा है. कृपया गाइडलाइंस का पालन कर कोरोना से मुक्ति के प्रयास में सहयोग करें.

उन्होंने लोगों से सामूहिक समारोह को रोकने का आग्रह करते हुए ट्वीट किया कि कोरोना से उत्पन्न अभूतपूर्व संकट की घड़ी में प्रदेशवासियों से आग्रह है कि शादी-विवाह जैसे खुशी के सामाजिक आयोजन, जिनमें कई जगहों के लोग जुटते हैं, को यदि कुछ समय के लिए स्थगित कर दें, तो कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी. यह आपके परिवार और समाज के हित में होगा. 

ये भी पढ़ें: नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना से मौत पर राज्यकर्मियों के परिवार को दी जाएगी विशेष पेंशन

गौरतलब है कि मंगलवार को सरकार द्वारा जारी किये गए आंकड़े के अनुसार राज्य में 14794 कोरोना के नये केस मिले हैं.  स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किये गए आंकड़े के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में 14794 कोरोना के नये मामले सामने आए है. इसके अलावा राज्य की राजधानी पटना एक बार फिर से सबसे ज्यादा कोरोना के केस दर्ज किये गए है. पटना में 2681 नए कोरोना के मामले दर्ज किये गए हैं.