News in Brief

गौतम सरकार/कांकेर: फिल्म एक्टर अजय देवगन से नाराजगी अब कांकेर जिले तक पहुंच गई है. अजय देवगन की 25 सितंबर  फिल्म ‘थैंक गॉड’ बड़े परदे पर रिलीज होने वाली है. फिल्म के कुछ कंटेंट को लेकर आज कांकेर जिले के कायस्थ समाज के लोग अजय देवगन की शिकायत करने एसपी तक पहुंचे. 

भगवान च‍ित्रगुप्‍त का उड़ाया मखौल  

दरअसल, कायस्थ समाज के लोगों ने आरोप लगाया है कि बॉलीवुड की फिल्म ‘थैंक गॉड’ में एक्टर अजय देवगन ने भगवान चित्रगुप्त का मखौल उड़ाते हुए उनको, उनके मूल स्वरूप से अलग सूटबूट अर्धनग्न स्त्रियों के साथ खड़े होकर घटिया चुटकुलों प्रयोग करते हुए आपत्तिजनक शब्दों का फिल्म में प्रयोग किया है. 

कायस्‍थ समाज की भावनाएं हुईं आहत 

फ‍िल्‍म के डायलॉग की वजह से पूरा कायस्थ समाज की भावनाओं का अपमान हुआ है. उक्त बातें फिल्म के प्रमोशन के वीडियो क्लिप से पता चलता है. फिल्म में भगवान चित्रगुप्त के संबंध में भ्रामक जानकारी के साथ फिल्म की प्रदर्शन की तैयारी जारी है. जैसा दिखाया जा रहा है क‍ि वैसा हमारे धर्म ग्रंथों में कहीं भी उल्लेखित नहीं है. 

पुल‍िस की को गई श‍िकायत 

कांकेर एसपी सलभ सिन्हा को  शिकायत पत्र सौंपते हुए कायस्थ समाज के लोगों ने मांग रखी है कि फिल्म एक्टर अजय देवगन, फिल्म निर्देशक इंद्रकुमार और फिल्म के निर्माता टी सीरीज और मारुति इंटरनेशनल के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए विवादित चित्रण को इंटरनेट से तुरंत हटाया जाय जिससे सम्पूर्ण कायस्थ समाज को न्याय मिल पाए. 

रायपुर में हुआ व‍िरोध 

इस बात से  नाराज रायपुर कायस्थ समाज आज स्थानीय धरना स्थल बूढ़ा तालाब के पास राजधानी रायपुर में फिल्म के कलाकार अजय देवगन का पुतला दहन किया. कायस्थ समाज के प्रमुख नेता संजय श्रीवास्तव नें कहा कि 25 सितंबर को फिल्म रिलीज़ हो रही है. अगर फिल्म से आपत्तिजनक चित्रित संवाद और दृश्य हटाए नहीं गये तो फिल्म को थिएटर्स में प्रदर्शित नहीं होने देंगे. साथ ही आपत्ति स्वरूप पुलिस और सरकार को विज्ञप्ति सौंपकर उचित कार्रवाई की मांग की है.