News in Brief

संकल्प दुबे/कानपुर: उत्तर प्रदेश में सरकार ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने के लिए लगातार कोशिशें कर रही है. इसी के तहत कानपुर शहर में चल रही ऑक्सीजन की परेशानी खत्म करने के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस सुबह कानपुर पहुंच गई है. यहां से कानपुर से अन्य जिलों को भी आपूर्ति की जाएगी. ऑक्सीजन एक्सप्रेस के स्वागत के लिए कैबिनेट मंत्री सतीश महाना व अन्य अधिकारी पहुंचे.

प्रयागराज के SRN हॉस्पिटल में लगेगा 400 सिलेंडर का प्लांट, डिप्टी सीएम ने दिया भरोसा

ऑक्सीजन की नहीं होगी कमी
अब कानपुर और आसपास के जिलों को ऑक्सीजन की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा. शासन की ओर से कानपुर में ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने का प्रयास किया जा रहा है. इसी कड़ी में रविवार की सुबह दुर्गापुर से 80 टन ऑक्सीजन के चार टैंकर लेकर ट्रेन कानपुर पहुंच गई. 

हर कंटेनर टैंकर में 20-20 टन ऑक्सीजन
हर कंटेनर टैंकर में 20-20 टन ऑक्सीजन है. सुबह करीब 10:20 बजे ट्रेन कंटेनर टैंकर लेकर जूही यार्ड आई. अब इसमें 55 टन ऑक्सीजन कानपुर और बाकी ऑक्सीजन आसपास जिलों में भेजी जाएगी. जूही इनलैंड कंटेनर डिपो से अन्य जिलों में सड़क के रास्ते से ऑक्सीजन की सप्लाई की जाएगी. 

दरवाजे पर पहुंची बारात तो दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव, फिर कुछ इस तरह रचाई गई शादी

यूपी में बढ़ाया गया लॉकडाउन
पिछले दो दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या में आई कमी के बाद प्रदेश सरकार कोई मौका नहीं लेना चाहती. यह देखते हुए सरकार ने प्रदेश में 17 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया गया है.

सरकारी रेमेडेसिविर इंजेक्शन की रात के अंधेरे में कालाबाजारी, हॉस्पिटल इंचार्ज की करतूत कैमरे में कैद

WATCH LIVE TV