News in Brief

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण कंट्रोल करने के लिए यह निर्णय लिया गया है कि कुछ समय तक बच्चों की पढ़ाई के लिए ऑनलाइन क्लास ही चलेगी. ऐसे में बेसिक शिक्षा विभाग ने शेड्यूल भी तय कर दिया है. आपको बता दें, अभी प्रदेश सरकार ने बेसिक शिक्षा के लिए 20 मई और माध्यमिक शिक्षा के लिये 15 मई तक पढ़ाई बंद कर रखी है. 

कोरोना के बीच प्रयागराज से आई राहत की खबर! स्वस्थ हुए लोग, अस्पतालों में बेड खाली

जुलाई  में भी होगी ऑनलाइन पढ़ाई
जुलाई में फिर क्लासेस शुरू करने की बात कही जा रही है. लेकिन कोरोना की चिंताजनक स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया गया है कि जब तक केसेस कंट्रोल में नहीं आ जाते, तब तक क्लासेस ऑनलाइन ही चलेंगी. इस बीच बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं हो सका है. अभी पिछले आदेश के मुताबिक, 20 मई तक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं स्थगित हैं.

99% लोग गलत तरीके से धोते हैं जींस, आप भी इन्हीं में शामिल हैं तो यहां जान ले सही तरीका

उत्तर प्रदेश कोरोना अपडेट
यूपी में कोरोना का कहर लगातार जारी है. बीते दिन भी राज्य में 25 हजार से ज्यादा केस देखने को मिले हैं. आपको बता दें, बीते 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना के 28,076 मामले आए. वहीं, कुल 372 लोगों ने अपनी जान गवां दी. गौरतलब है कि बीते दिन तक यूपी कुल 4,25,00,649 टेस्ट हो चुके हैं. वहीं, बीते एक दिन में 2,41,403 टेस्ट हुए. कोरोना की शुरुआती लहर से अब तक कुल 14 लाख 53 हजार 679 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

लखनऊ में ऑक्सीजन-दवा, दाह संस्कार या मरीज की देखभाल में मदद के लिए फोन में सेव कर लें ये नंबर

राहत की खबर यह है कि राज्य में एक बार फिर मरीजों की संख्या 30 हजार के नीचे पहुंच गई. शुक्रवार को प्रदेश में 28,076 मामले आए. जबकि, स्वस्थ होकर घरवापसी करने वाले लोगों की संख्या 33,117 रही. यानी नए मरीजों की संख्या से लगभग 5 हजार ज्यादा स्वस्थ हो गए हैं.

WATCH LIVE TV