News in Brief

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 30  जून  2022 दिन गुरुवार है.  ये दिन भगवान विष्णु जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!

मेष: आज के दिन इन जातकों के लिए नौकरी या बिजनेस में प्रतियोगिता का माहौल रहेगा. व्यापार के लिए आज का दिन अच्छा है. किसी छोटी यात्रा के संयोग खड़े होंगे. भाई- बंधुओं के साथ मेल-जोल बना रहेगा. इन लोगों को ऑफिस में छोटी छोटी बातों पर विवाद नहीं करना चाहिए.  कारोबारियों के व्यापार और मान सम्मान में वृद्धि होगी. 

वृष:  आज नया काम शुरू करना ठीक  नहीं है. बातचीत में आपका लापरवाही पूर्ण व्यवहार संघर्ष खड़ा करेगा. आज के दिन इन जातकों को धनहानि का संकेत है.अपनी वाणी को संयम रखें. परिवार में किसी से न उलझें, तनाव बढ़ सकता है. वृष राशि के व्यापारियों का निवेश करने के बारे में विचार बनेगा. आज का दिन आर्थिक दृष्टि से शुभ है. दिल के मरीजों को खानपान पर ध्यान देना चाहिए. दांपत्य जीवन में तनाव हो सकता है.

मिथुन: गुरुवार के दिन खर्चे ज्यादा हो सकते हैं.  दांपत्य जीवन में सुख-संतोष की भावना का अनुभव होगा. आर्थिक लाभ और आयोजनों के लिए दिन अनुकूल है. ऑफिस के सहयोगियों के साथ विवाद करने से बचें. व्यापारियों को पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी.  आज इन जातकों के बिगड़े काम बनने लगेंगे. आज धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी. कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा का योग बन रहा है.

कर्क: कर्क राशि के  परिवार में मनमुटाव के मौके आएंगे, इसलिए मानसिक बेचैनी रहेगी. मन में दुविधा का अनुभव होगा, संयम से काम लें. इन राशि वालों का मन कुछ बातों में उलझा रहेगा. निगटिव विचार आपको परेशान कर सकते हैं. सभी से नरमी से बात करें. परिवार की ओर से शुभ समाचार मिलेगा. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. 

सिंह:  सिंह राशि के जातक को काम के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है. व्यापारियों के लिए दिन ठीक रहेगा. आप किसी दूसरे व्यक्ति के सहयोग से अपना काम बढ़ाने के बारे में सोच सकते हैं.   कुल मिलाकर दिन अच्छा जाएगा. परिवार में विवाद होने की आशंका है इसलिए बातों को ज्यादा तूल न दें.  इस राशि के लोगों को ऑफिस में पारिवारिक वातावरण मिलेगा.  रुके हुए काम भी पूरे रहेंगे.

कन्या: आज नया काम शुरू कर सकते हैं. आज का दिन कन्या राशि के लिए अच्छा है. बिजनेस में भी लाभ होने का योग है. नौकरी करने वाले लोगों के लिए प्रमोशन का योग बन रहा है. कन्या राशि के व्यापारियों की वर्तमान परिस्थितियों में जल्द ही परिवर्तन होगा.  सरकारी कामकाज पूरे होंगे.

तुला: इस राशि के लोगों को यात्रा में जाना पड़ सकता है लेकिन परेशानी की आशंका है. युवाओं के मामले में अब मानसिक चिंताओं में कमी आती हुई दिखाई देगी, उनके काम बनते हुए दिखने लगेंगे. परिवार के साथ समय बिताएं.  हेल्थ संबंधी परेशानी दूर हो सकती है. नौकरी और व्यापार में सहकर्मियों से पूरा सहयोग मिलेगा. किसी धार्मिक स्थल पर जाने कार्यक्रम बन सकता है.

वृश्चिक: आज के दिन इस राशि के लोगों के लिए परिस्थितियां प्रतिकूल हैं. किसी परेशानी में पड़ सकते हैं. थोड़ा बचकर पार करें. मंगलवार को वृश्चिक राशि के कारोबारियों के लिए फार्मा के व्यापार में निवेश करने का उपयुक्त अनुकूल है. परिवार में सामंजस्य रखना है तो जीवनसाथी की बातों को महत्व दें. खान-पान का ध्यान रखें. आज चोट लगने की आशंका है, सावधान रहें. 

धनु: इस राशि के लोग अपना और मां की हेल्थ का ध्यान रखें. दोस्तों के साथ मुलाकात सुखद रहेगा. दांपत्यजीवन में सुख की प्राप्ति होगी.  परिवार के साथ समय बिताएं. साथियों की कमी के चलते आप पर कार्यभार कुछ अधिक ही होगा. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है.

मकर:  परिवार में यदि संबंध बिगड़े हुए हैं तो उन्हें सुधारना ही लाभकारी रहेगा. फालतू के झगड़ों में न फंसे, विवाद बढ़ सकता है.  इसलिए स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें. आज का दिन कुछ खट्टा मीठा रहने वाला है, रिश्तेदारों-मित्रों और सामाजिक लोगों से मिलना जुलना जारी रखें. ननिहाल पक्ष की तरफ से अच्छे समाचार मिलेंगे.

कुंभ:  गुरुवार को घर के माहौल में भी कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे. ऑफिस में छोटी छोटी बातों को लेकर तू-तू मैं-मैं भी हो सकती है. कारोबार में  उतार चढ़ाव बना रहेगा. वाणी में सौम्यता बनाए रखिए. सेहत के मामले में पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहें.परिवार में छोटे मोटे मतभेद होने की आशंका है. गरीबों की मदद करें.

मीन:  काम को लेकर कोई नई योजना बन सकती है. मीन राशि के लोगों को टीम को लीड करने का मौका मिल सकता है. व्यापारियों को आज आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है, नींद नहीं आने से परेशान रहेंगे. धन और कीर्ति की हानि होगी. पानी वाली जगहों से दूर रहें. स्थायी संपत्ति को लेकर किए आपके प्रयासों में कमी आ सकती है. सेहत को लेकर अलर्ट रहें . 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Aaj Ka Rashifal: धनु जातक करें हनुमान चालीसा का पाठ, जानें किन राशियों के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल

WATCH LIVE TV