News in Brief

Giridih: कोरोना की दूसरी लहर की वजह से पूरे झारखंड में मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में लोगों के लिए डॉक्टर और अस्पताल एक बार फिर से आशा की किरण बने हैं. लेकिन गिरिडीह के सदर अस्पताल में एक ऐसा मामला देखने को मिला, जिससे हर कोई हैरान रह गया. 

दरअसल, अस्पताल में कोरोना की वजह से 40 वर्षीय विजय मोदी की मृत्यु हो गई थी. जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने लापरवाही बरतते हुए रविवार को कोरोना संक्रमण से हुई मौत के बाद एक व्यक्ति के शव को बगैर पीपीई कीट में पैक किये अस्पताल परिसर में रख दिया. इसके बाद उन्होंने व्यक्ति को शव को उसके परिजनों को ऐसे ही सौप दिया.

गौरतलब है कि विजय मोदी पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण से जूझ रहे थे.  इस दौरान उनका इलाज राजधनवार के एक अस्पताल में चल रहा था. जहां से चिकित्सकों ने उसकी स्थिति को गंभीर देखते हुए उसे सदर अस्पताल गिरिडीह रेफर कर दिया था. इधर इलाज के क्रम में रविवार को विजय मोदी की मौत हो गयी थी.  

ये भी पढ़ें: Mother’s Day: बच्चों से दूर हैं कई मां, वजह जान आपके आंख में भी आ जाएगा आंसू!

जिसके बाद जब परिजन शव लेकर तो शमशान घाट पर हड़कंप मच गया है. इस दौरान शमशान घाट पर ही काम करने वाले रॉकी नवल व मिथुन चंद्रवंशी ने परिजनों से बातचीत की और फिर पीपीई कीट पहन कर शव का अंतिम संस्कार कर दिया. जिसके बाद इन दोनों ने बात करते हुए बताया कि सदर अस्पताल लगातार इसी तरह से शव को भेज रहा है. उनकी इस हरकत की वजह से संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है.

(मृणाल सिन्हा)